सारंग ने NP Mishra के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि
सारंग ने NP Mishra के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि Social Media
मध्य प्रदेश

मंत्री विश्वास सारंग ने Dr. NP Mishra के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में चिकित्सा के पितामह कहे जाने वाले डॉ. एनपी मिश्रा का आज यानि रविवार सुबह सिविल लाइन स्थित उनके निवास पर निधन हो गया है। डॉ. एनपी मिश्रा के निधन की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में डॉक्टरों ने उनके निवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

सीएम ने डॉ. एनपी मिश्रा को अर्पित की श्रद्धांजलि

इस बीच मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग डॉ. एनपी मिश्रा के निवास पहुंचे, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने प्रख्यात चिकित्सक एवं गाँधी मैडिकल कॉलेज के पूर्व अधिष्ठाता डॉ. एनपी मिश्रा जी के निधन उपरांत उनके निज निवास जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी एवं शोकसंतप्त परिजनों को ढांढस बँधाया।

भोपाल के सीनियर डॉक्टर एनपी मिश्रा का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।
मंत्री विश्वास कैलाश सारंग

भदभदा विश्राम घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश की भोपाल के सीनियर डॉक्टर एनपी मिश्रा का शिक्षक दिवस पर निधन हो गया है, 90 वर्षीय डॉ. मिश्रा लंबे समय से अस्वस्थ थे। उन्होंने प्रोफेसर कॉलोनी स्थित अपने निवास पर अंतिम सांस ली। भदभदा विश्रामघाट पर डॉ.एनपी मिश्रा का अंतिम संस्कार किया गया, मुखाग्नि बेटे मनोज मिश्रा और सुनील मिश्रा ने दी।

यूनाइटेड डॉक्टर फेडरेशन के महासचिव डॉ. ने कहा

यूनाइटेड डॉक्टर फेडरेशन के महासचिव डॉ. ललित श्रीवास्तव ने कहा कि आज शिक्षक दिवस पर चिकित्सकीय जगत के भीष्म पितामह और चिकित्सकों के संरक्षक का जाना हम सभी के लिए बड़ी क्षति है। वह अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फिजिशयन थे, सभी चिकित्सकों ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

ये भी पढ़ें

बताते चलें कि, 30 जनवरी 1959 से डाॅ एनपी मिश्रा ने भोपाल के गांधी मेडिकल काॅलेज में अपनी सेवाएं दीं, गांधी मेडिकल में विभिन्न पदों पर रहते हुए डाॅ एनपी 1992 तक कार्यरत रहे। इस दौरान मेडिसिन के क्षेत्र में उन्होंने देश ही नहीं विदेशों तक में अनेक प्रयोग-जांच और रिसर्च में विशिष्ठ उपलब्ध्यिां हासिल कर प्रदेश को गौरवान्वित किया, उनके पढ़ाए विद्यार्थी देश-दुनिया के नामचीन डॉक्टर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT