महाअभियान पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान
महाअभियान पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान  Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

मंत्री सारंग ने दी जानकारी, कहा- Vaccination Mahaabhiyan की तैयारियां पूरी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में कोरोना की रफ्तार लगातार धीमी पड़ती जा रही है, मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है तो सेहत में सुधार आने वालों का आंकड़ा बढ़ रहा है। दूसरी ओर कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए 21 जून से मध्यप्रदेश में कोविड टीकाकरण महाअभियान (Corona Vaccination Mahaabhiyan) शुरु होगा।

21 जून से MP में महाअभियान की होने जा रही है शुरुआत :

बता दें कि, मध्यप्रदेश में 21 जून से कोरोना टीकाकरण महाअभियान की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं, मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि इसके लिए व्यापक तैयारी की गईं हैं। 7,000 वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सुबह 10 बजे टीकाकरण महाअभियान प्रारम्भ किया जाएगा।

विश्वास सारंग ने बताया- महाअभियान की तैयारी पूरी

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन महाभियान की तैयारियां पूरी कर ली हैं, वैक्सीनेशन के महाभियान पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि लोगों को जागरूक कर मिशन मोड में वैक्सीनेशन किया जाएगा।

इस तरह होंगी व्यवस्थाएं

मध्यप्रदेश में कोविड टीकाकरण महाअभियान (Corona Vaccination MahaAbhiyan) के लिए 19 लाख डोज मिल गए हैं, सभी सेंटर्स पर डोज पहुंचा दी गई है, 7000 प्रेरक 10 बजे सेंटर पहुंचेंगे वहीं, हर सेंटर पर 5 सदस्यों की टीम रहेंगी जो मॉनिटरिंग करेंगी। जोनल और सेक्टर अधिकारियों को निगरानी और समन्वय के लिए तैनात किया गया है, साथ ही दिव्यांग-बुजुर्गों के परिवहन की व्यवस्था रहेगी।

ये भी पढ़ें

कोविड टीकाकरण महाअभियान (Corona Vaccination MahaAbhiyan) के संबंध में आज शाम 7 बजे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनता को संबोधित करेंगे, कार्यक्रम का प्रसारण वेबकास्ट, आधिकारिक सोशल मीडिया, दूरदर्शन मध्यप्रदेश, क्षेत्रीय टीवी, आकाशवाणी सहित निजी एफएम चैनल्स पर किया जायेगा। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर- सीएम शिवराज आज शाम 7 बजे जनता को करेंगे संबोधित

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT