अब मंत्रियों के वेतन में होगी 30% की कटौती, सीएम ने की अपील
अब मंत्रियों के वेतन में होगी 30% की कटौती, सीएम ने की अपील Social Media
मध्य प्रदेश

बड़ा फैसला : अब मंत्रियों के वेतन में होगी 30% की कटौती, सीएम ने की अपील

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट ने सब भी चिंता बढ़ा दी है। वहीं कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए सरकार तमाम कोशिशें कर रही, बढ़ते संक्रमण को देखते के मुख्यमंत्री लगातार बैठक कर रहे हैं। हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में संक्रमण से निपटने के लिए तय किया है कि विधायक साथी एवं मंत्री अपने वेतन का 30% हिस्सा राहतकार्य हेतु दान करेंगे।

मुख्यमंत्री ने सभी से अपील कि है कि वे भी अपना योगदान दें :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि निःशुल्क इलाज कर रहे हैं वही कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए तय किया है कि विधायक साथी एवं मंत्री अपने वेतन का 30% हिस्सा राहतकार्य हेतु दान करेंगे और मुख्यमंत्री ने कहा है कि जनता से भी अपील करता हूँ कि सहायता कोष में अपनी ओर से दान करें।

सभी मंत्रीगण शासन के मंत्री होने के नाते उन्हें प्राप्त होने वाले वेतन, सत्कार भत्ते और निर्वाचन क्षेत्र भत्ते का 30 प्रतिशत मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा करायेंगे
CM मुख्यमंत्री-

बता दें कि कोरोना के कारण देश के साथ ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था भी बुरा प्रभाव पड़ा है। ऐसे में इसी प्रकार आगे 30 सितंबर 2020 तक मैं अपने वेतन एवं दोनों भत्तों की 30 प्रतिशत राशि आपदा राहत कोष में कोविड कार्यों के लिए मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा करवाऊंगा। मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने से लेकर 31 जुलाई 2020 तक मुख्यमंत्री के रूप में मुझे प्राप्त होने वाले वेतन, सत्कार भत्ते और निर्वाचन क्षेत्र भत्ता का 30 प्रतिशत मैंने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा करा दिया है।

वहीं आज बढ़ती संख्या को देखते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री में निर्णय लिया है कि 1 अगस्त से 14 अगस्त 2020 तक किल कोरोना अभियान दूसरा भाग प्रारम्भ किया जाएगा। कोरोना वायरस की स्थिति में फिर से इस अभियान को चालू किया जा रहा है मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा है कि किल कोरोना अभियान में हमारा लक्ष्य होगा 'संकल्प की चेन जोड़ो, संक्रमण की चेन तोड़ो।' इस अवधि में मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT