विधायक कृष्णा गौर ने किया भूमि पूजन
विधायक कृष्णा गौर ने किया भूमि पूजन Social Media
मध्य प्रदेश

विधायक कृष्णा गौर ने AIIMS हॉस्पिटल में पुलिस चौकी का किया भूमि पूजन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। जहां एमपी सरकार प्रदेश को "आत्मनिर्भर मप्र" बनाने के लिए कई योजनाओं पर तेजी से कार्य कर रही हैं। वहीं, इस बीच आज भोपाल एवं प्रदेश से इलाज हेतु अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) आने वाले मरीजों एवं परिजनों की सहूलियत एवं सुरक्षा की दृष्टि से एम्स हॉस्पिटल में पुलिस चौकी बनाई जा रही है, जिसका आज भूमि पूजन किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS) भोपाल में मरीजों एवं परिजनों की सहूलियत एवं सुरक्षा की दृष्टि से बनाई जा रही पुलिस चौकी का भूमि पूजन विधायक कृष्णा गौर, एम्स डायरेक्टर डॉ सरवन सिंह एवं एसपी साउथ साईं कृष्णा थोटा द्वारा किया गया। इस अवसर पर एडिशनल एसपी राकेश भदौरिया, एसडीओपी श्री अमित मिश्रा, टीआई संजीव चौकसे एवं एम्स स्टाफ मौजूद रहा है।

कृष्णा गौर ने किया ट्वीट

गोविंदपुरा क्षेत्र से विधायक कृष्णा गौर ने ट्वीट कर कहा कि गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भोपाल में पुलिस चौकी का भूमि पूजन एम्स भोपाल के निदेशक प्रो.सरमन सिंह एवं भोपाल के डीआईजी इरशाद वली की गरिमामय उपस्थिति में किया।

बता दें कि अस्पताल में पुलिस चौकी बनने से मरीजों के साथ-साथ डॉक्टरों को भी मदद मिलेगी। कई बार अस्पताल में शोर, झगड़ा होने से परेशानी होती थी, इसलिए पुलिसकर्मी चौकी पर मौजूद रहेंगे तो अस्पताल परिसर में चौकी होने से सुरक्षा व्यवस्था भी मजबूत होगी। वहीं, किसी दुर्घटना या आपराधिक वारदातों से पीडि़त के उपचार के लिए अस्पताल में चिकित्सक को पुलिस का इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में अस्पताल में रात के समय पुलिस की मौजूदगी होना जरुरी है।

आपको बताते चलें कि, इससे पहले भी AIIMS भोपाल में आने वाले मरीजों के लिए अच्‍छी खबर सामने आई थी, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS) भोपाल में मरीजों की सुविधा के लिए अब ओपीडी के लिए पंजीकरण करवाने हेतु सभी विभागों के लिए अलग से जल्‍द ही काउंटर तैयार किए जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT