विधायक से शिकायत करते हुए कस्बेवासी
विधायक से शिकायत करते हुए कस्बेवासी राज एक्सप्रेस, संवाददाता
मध्य प्रदेश

विधायक रामपाल सिंह राजपूत ने कलेक्टर से 2 दिन के अंदर मांगी जांच रिपोर्ट

Author : Gagan Shukla

रायसेन, मध्यप्रदेश। सुल्तानगंज कस्बे में 1 करोड़ 61 लाख की लागत से बनी नल जल योजना में हुए भ्रष्टाचार की कस्बेवासियों ने विधायक से शिकायत करते हुए दोषियों पर एफआरआई दर्ज करवाने की मांग की है विधायक ने फोन करके कलेक्टर से 2 दिन के अंदर जांच करवा कर रिपोर्ट मांगी।

क्या है मामला:

कस्बा में पेयजल और हर घर में शुद्ध पानी के लिए नल जल योजना की सौगात शासन ने दी थी। जहां इस महत्वाकांक्षी नलजल योजना तीन साल होने को है फिर भी यह कस्बा में पूरी तरह आस्तिव में नहीं आ पाई है। इस योजना की शुरुआत लगभग 1 करोड़ 61 लाख रुपए की लागत से की गई थी जो नगर में फेल होते नजर आ रही है। कस्बे के बस स्टैंड चौराहे पर लोगों की समस्या सुनने पहुंचे विधायक रामपाल सिंह राजपूत को कस्बा वासियों ने पेयजल संकट की अपनी पीड़ा सुनाते हुए कहां हम लोग पिछले तीन वर्षों से शुद्ध पानी के लिए टकटकी लगाए बैठे हैं परंतु इस वर्ष भी लोगों को नलजल योजना के तहत पानी मिलना नामुमकिन है। जहां कस्बा में पेयजल की समस्या को देखते हुए कस्बा के हर घर तक शुद्ध पानी को पहुंचाने के लिए इस नल जल योजना को आपके द्वारा कस्बा वासियों की मांग पर स्वीकृत कराकर इस योजना को धरातल में लाने के लिए शासन ने करोड़ों रुपये खर्च कर किए लेकिन नल जल योजना को अब कस्बा वासी इसे धरातल पर लाने के लिए सरपंच, पीएचई विभाग व जिले के कलेक्टर को गुहार लगा चुके हैं।

विडंबना यह है कि इस योजना को जमीनी स्तर पर लाने के लिए कोई भी जिम्मेदार अधिकारी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। कस्बा वासियों के लिए पीने के पानी के लिए रोज कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। दिन रात एक कर के दूरदराज के जल स्रोतों से दूषित पानी लाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। देखा जाए तो पानी की समस्या पठार पर बसे हरिजन एवं आदिवासी मोहल्ला, परान मोहल्ला पर नल जल योजना की लाइन तो बिछा दी और घर-घर नल के कनेक्शन भी कर दिए लेकिन आज दिनांक तक सैकड़ों नलों में एक बूंद तक पानी नहीं निकला इन मोहल्ला के लोग आज भी दूरदराज के जल स्रोतों से गंदा पानी लाकर पीने को मजबूर है।

कस्बावासियों की मांग दोषियों पर हो एफआरआई

कस्बावासी एडवोकेट संतोष बुंदेला, संदीप यादव, रघुराज यादव, राजेंद्र विश्वकर्मा, राकेश यादव, किशन ठाकुर, शरद घोसी, रईस यादव, लक्ष्मण अहिरवार, दीपक अहिरवार आदि सहित अनेक लोगों ने नलजल योजना में हुए भ्रष्टाचार को लेकर विधायक से उच्चस्तरीय जांच करवा कर दोषियों पर एफआरआई दर्ज करवाने की मांग की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT