ज्ञापन सौपते हुए डॉ. सतीश सिंह सिकरवार
ज्ञापन सौपते हुए डॉ. सतीश सिंह सिकरवार Social Media
मध्य प्रदेश

विधायक सिकरवार की मांग रेल में मिले खाना और फिर से शुरू हों जनरल कोच

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। कोरोना का असर कम हो गया है और अब धीरे-धीरे सभी चीजें पूर्व की तरह हो रही हैं, ऐसे में विधायक सतीश सिंह सिकरवार ने ट्रेन में जनरल कोच फिर से शुरू करने की मांग की है, साथ ही ट्रेनों में पैंट्रीकार शुरू करने तथा ट्रेनों के टिकट में मिलने वाली रियायत फिर से शुरू करने की मांग की है।

डॉ. सिकरवार ने रेल्वे स्टेशन अधीक्षक जे.एस. राठौर को रेलमंत्री पीयूष गोयल, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं डी.आर.एम. मण्डल झांसी के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा गया है कि ट्रेनों में खान-पान की सुविधा के लिए पैन्ट्री कार की व्यवस्था अभी तक बहाल नहीं की गई है, जिसके कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिक (सीनियर सिटीजन) रेलवेे कर्मचारी, पत्रकार, दिव्यांगों को टिकिट में दी जा रही रियायत को पुन: बहाल किया जाए।

गरीबों ने से न लें रिजर्वेशन शुल्क :

ट्रेनों में जनरल कोच में गरीब वर्ग के आमजन यात्रा करते हैं। ट्रेनों का परिचालन पुन: शुरू होने पर इन वर्गों के यात्रियों से रिजर्वेशन शुल्क लिया जा रहा है, जिसके कारण गरीब वर्ग के यात्रियों पर आर्थिक बोझ पड़ रहा है। अत: इसे समाप्त किया जाए। ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर 4 से यात्रियों का आवागमन कोरोनाकाल से बन्द है, जिसके कारण दिव्यांग एवं सीनियर सिटीजन यात्रियों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। अत: प्लेट फार्म नम्बर 4 से यात्रियों का आवागमन शुरू किया जाए एवं प्लेट फार्म नम्बर-4 स्थित सामान्य टिकिट वितरण एवं आरक्षण काउन्टर जो बन्द है, उन्हें यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए तत्काल प्रभाव से चालू करवाया जाए।। रेलवे स्टेशनों पर खान-पान की सुविधा पूर्व की तरह बहाल की जाए। विधायक डॉ. सिकरवार ने कहा कि याात्रियों की सुविधा को देखते हुये अगर अविलम्ब उक्त बिन्दुओं पर निर्णय नहीं लिया गया तो कांग्रेस पार्टी को रेलवेे स्टेशन पर धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

ज्ञापन देने वालों में ग्वालियर पूर्व से विधायक डॉ. सतीश सिंह सिकरवार, जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष महाराज सिंह पटेल, वीर सिंह तोमर, चतुर्भुज धनोलिया, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रूचिराय ठाकुर, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष हेवरन सिंह कंषाना, अवधेश कौरव, ब्लॉक अध्यक्ष राकेश गुर्जर, बल्लू तोमर, संतोष शर्मा, सत्यभान सिंह चौहान, रचना कुशवाह, रानू शर्मा, मनोरमा चौहान, वर्षा कुशवाह एवं राकेश शर्मा शामिल रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT