Ujjain में महाकाल मंदिर खुलते ही धनवर्षा
Ujjain में महाकाल मंदिर खुलते ही धनवर्षा  Social Media
मध्य प्रदेश

Ujjain में महाकाल मंदिर खुलते ही धनवर्षा, पहले दिन ही 8 लाख से अधिक की आय

Author : Priyanka Yadav

उज्जैन, मजध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच करीब 80 दिन बाद सोमवार से उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर (Ujjain Mahakal Temple) को दोबारा श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है, सोमवार सुबह से ही मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की लाइन लगी है, बता दें कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत पहले दिन 3500 भर्तों को ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गई है।

महाकाल मंदिर में धनवर्षा :

बता दें कि उज्जैन में महाकाल मंदिर खुलते ही भक्तों ने धनवर्षा कर दी, मिली जानकारी के मुताबिक मंदिर में पहले दिन ही 8 लाख से अधिक की आय हुई है, बताते चलें कि उज्जैन के महाकाल मंदिर खुलते ही श्रद्धालुओं ने कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करते हुए सुबह 6 बजे से ही बाबा महाकाल दर्शन किये हैं।

समिति द्वारा 7 स्लॉट में ऑनलाइन बुकिंग की रखी गई है व्यवस्था :

मिली जानकारी के मुताबिक करीब 80 दिन बाद सोमवार को महाकाल के दरबार में भक्तों को प्रवेश मिला, जिसमें समिति द्वारा 7 स्लॉट में ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था रखी गई है, प्रत्येक स्लॉट से 500 लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है, हर स्लॉट में 2 घंटे का अंतराल है, टोटल 1 दिन में 3500 श्रद्धालुओं को ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से अनुमति मिल रही है।

वहीं, 250 रुपये शुल्क रसीद कटवाकर 3000 से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किए, जिससे पहले ही दिन समिति को 8 लाख से अधिक की आय हुई, उक्त जानकारी सहायक प्रशासक ने दी है, अभी 1 जुलाई तक online बुकिंग फुल है, वहीं, 2 और 3 जुलाई की आदी से ज्यादा बुकिंग भी हो चुकी है। बताते चलें कि कल ही उज्जैन महाकाल मंदिर की प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक आरके तिवारी ने बताया था कि महाकाल मंदिर आज सुबह छह बजे श्रद्धालुओं के लिए खुल चुका है, श्रद्धालुओं को दो गज की दूरी एवं मास्क पहनने जैसे कोविड-19 के लिए बनाये गये सभी दिशा-निर्देशों को पालन करना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें- Ujjain: आज से खुल गया महाकालेश्वर मंदिर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT