MP में मानसूनी वर्षा का सिलसिला जारी
MP में मानसूनी वर्षा का सिलसिला जारी Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP में मानसूनी वर्षा का सिलसिला जारी, आज रीवा-उज्जैन में तेज बारिश के आसार

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश में रोजाना मौसम (MP Weather) में परिवर्तन हो रहा है, बता दें कि मध्यप्रदेश में मानसूनी वर्षा का सिलसिला जारी है, वातावरण में लगातार हो रही नमी की वजह से मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है, वहीं आज फिर मध्यप्रदेश के रीवा-उज्जैन संभाग में भारी बारिश हो सकती है।

बताते चलें कि दक्षिण पश्चिम मानसून ने इस बार अपनी निर्धारित तारीख से पहले ही मप्र में दस्तक दे दी थी, वही मानसून तीन दिन में राजधानी सहित प्रदेश के आधे हिस्से में छा गया था, लेकिन इसके बाद नमी नहीं मिलने के कारण मानसून शिथिल पड़ गया था। हालांकि इस दौरान बंगाल की खाड़ी से नमी मिलते रहने के कारण पूर्वी मप्र में बारिश का सिलसिला जारी रहा।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम की स्थिति-

मध्यप्रदेश के मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने बताया कि मध्यप्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों अच्छी बारिश देखने को मिली है, इस बीच आज मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के रीवा और उज्जैन में भारी बारिश की संभावना ​जताई है।

साउथ ईस्ट राजस्थान और पश्चिम मध्यम प्रदेश में ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है, इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी सिस्टम बना हुआ है। इसके चलते रीवा संभाग और उज्जैन संभाग के कई हिस्से में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।
मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया

शनिवार को मानसून ने पूरे मध्यप्रदेश को कर लिया कवर :

बताते चलें कि शनिवार को मानसून ने पूरे मध्यप्रदेश को कवर कर लिया है, इसके साथ ही मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई, वही रविवार दोपहर में इंदौर, राजगढ़, देवास, होशंगाबाद और खंडवा में हल्की बारिश हुई। इसके अलावा अगले 24 घंटे में रीवा-उज्जैन संभाग में भारी बारिश हो सकती है, वहीं गुना, विदिशा, मुरैना में मौसम सामान्य है।

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के इन हिस्सों में बारिश दर्ज

बताते चलें कि मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के दतिया, श्योपुर, नरसिंहपुर, रीवा, सीधी, भोपाल, रतलाम, शाजापुर, टीकमगढ़, पचमढ़ी, खजुराहो, उज्जैन, मलाजखंड़, जबलपुर, इंदौर में बारिश दर्ज की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT