जिले में उल्टी-दस्त का प्रकोप
जिले में उल्टी-दस्त का प्रकोप  Social Media
मध्य प्रदेश

सिवनी में उल्टी-दस्त से लगभग 50 से अधिक लोग बीमार, एक की मौत

Priyanka Yadav

सिवनी, मध्यप्रदेश। मौसम का तेवर बदलते ही बीमारियों का प्रकोप बढ़ने लगा है, एमपी के सिवनी जिले में उल्टी-दस्त का प्रकोप जानलेवा बनता जा रहा है। जहां पीड़ित मरीज बड़ी संख्या में अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। वही एक वृद्ध महिला की मौत भी हो गई है।

उल्टी-दस्त से लगभग 50 से अधिक लोग बीमार :

मामला घंसौर ब्लॉक के अगरिया गांव का हैं। खबर मिली है कि, अगरिया गांव में उल्टी-दस्त से लगभग 50 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं। बीमार लोगों को उपचार के लिए सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घंसौर में भर्ती कराया गया है। इनमें महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा है।

उल्टी-दस्त से लगभग 50 से अधिक लोग बीमार

बता दें, गांव में पानी का अभाव है। जिसके कारण बरसात का पानी कुएं में भरा जाता है और लोग इसे पीने के उपयोग में ले रहे हैं, यहां पानी पीने से लोगों के बीमार होने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है दूषित पानी पीने से उपचार के दौरान एक महिला की मौत भी हो गई है। जिसकी भी जांच की जा रही है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की खंड चिकित्सा अधिकारी ने बताया-

इधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की खंड चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अगरिया ग्राम से सूचना मिली थी कि उल्टी दस्त से लोग बीमार हैं। कई बीमार अस्पताल आ चुके हैं। बाकी के लिए टीम भेजी गई है। संभवतः दूषित पानी पीने से यह घटना हो सकती है।

बताते चलें कि, बरसात भले ही तपती गर्मी से राहत लेकर आती है लेकिन बरसात में बच्चों और बड़ों के लिए खतरे भी बढ़ जाते हैं। बरसात का पानी किसी भी स्वस्थ आदमी काे बीमार कर सकता है। इन दिनों बच्चों में उल्टी-दस्त की शिकायत बढ़ती जा रही है। इस समय ग्रामीण इलाकों में सबसे ज्यादा मरीज देखने को मिल रहे हैं, कोई वायरल फीवर से ग्रसित है, तो कोई उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT