मुरैना का राधा रानी अस्पताल हुआ सील
मुरैना का राधा रानी अस्पताल हुआ सील Social Media
मध्य प्रदेश

मुरैना का ये अस्पताल हुआ सील, CMHO अस्पताल की हालत देख हुए क्रोधित

Raj News Network

मुरैना, मध्यप्रदेशl मध्यप्रदेश सरकार ने अगस्त 2021 में 60 निजि अस्पतालों के लाइसेंस को रद्द कर दिया था लेकिन ऐसा प्रतीत हो रहा हैं की वो काफी नही था। मुरैना के अंबाह कस्बे के डायवर्सन रोड पर स्थित राधा रानी अस्पताल को अब CMHO राकेश शर्मा द्वारा सील कर दिया गया है। CMHO राकेश शर्मा को इस अस्पताल की शिकायत बहुत लंबे समय से मिल रही थी। उन्होंने रविवार को अस्पताल पहुंचकर सारी व्यवस्थाओं का जायज़ा लेते हुए गुस्से हुए कहा कि यह अस्पताल है या नर्क?

CMHO राकेश शर्मा ने पाया की अस्पताल में बहुत गंदगी थी, अस्पताल की चीजें साफ सुथरी नही थी। उन्होंने पाया की ऑपरेशन थियेटर में ऑपरेशन करने के जरूरी इंस्ट्रूमेंट्स या टूल्स तक उपलब्ध नहीं थे और ऑपरेशन थियेटर भी बेहद गंदा था। मरीजों के लिए बनी हुई ओपीडी में भी साफ सफाई नही थी यहां तक की अस्पताल के बिस्तरों में भी कंबल और गद्दे मैले कुचेले थे। अस्पताल के रिकार्ड खंगाले तो पता चला की पंजीयन तक नहीं है। जब CMHO ने अस्पताल की नर्सिंग फैकल्टी को तलब किया तो वो भी अनट्रेंड निकले। अस्पताल के दस्तावेज तक अस्पताल प्रशासन या मालिक के पास नही थे। अस्पताल में भर्ती मरीजों ने CMHO से बात कर अपनी बात बताई l CMHO राकेश शर्मा ने SNCU वार्ड में भर्ती 2 नवजात शिशुओ को जिला अस्पताल में शिफ्ट करने के आदेश दिए हैं l

ऐसा बताया जा रहा है कि, यह अस्पताल पांच महीने से चल रहा है और प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी थी। इस मामले की जांच में अंबाह चिकित्सालय प्रशासन से भी पूछताछ करी जाएगी। ऐसा भी पता चला है की CMHO के आने की खबर पहले से ही अस्पताल के प्रबंधन को मिल गई थी जिसके तहत जैसे ही CMHO राकेश शर्मा अस्पताल पहुंचे तो न ही उन्हे अस्पताल के मालिक मिले न ही डॉक्टर्स। अस्पताल का स्टाफ तक वहां मौजूद नहीं था। मरीज से बात करते एक CMHO को पता चला की यहां जो मरीज़ भर्ती हैं अस्पताल में उनकी हालत में न तो सुधार हो रहा है न ही उन्हे सही तरीके से ट्रीटमेंट मिल रहा हैं। CMHO ने इस मामले के जांच के आदेश दिए है और अस्पताल को अवैध करार करते हुए सील कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT