अवैध रेत का भंडारण।
अवैध रेत का भंडारण।  संवाददाता
मध्य प्रदेश

प्रशासन ने कार्रवाई कर 24 लाख रुपए से अधिक कीमत के अवैध रेत भंडारण को नष्ट किया

Author : राज एक्सप्रेस

जौरा, मध्य प्रदेश। तहसील के बिंडवा व गुड़ा चंबल में हुई कार्यवाही में रेत माफियाओं पर लगाम कसने के उद्देश्य से आला अफसरों के निर्देश पर राजस्व बल एवं पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से मुहिम चलाते हुए तहसील अन्तर्गत आने वाले देवगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिंडवा व गुड़ा चंबल में अवैध रेत के भंडारण को नष्ट करने की कार्यवाही की गई। एसडीओपी मानवेंद्र सिंह कुशवाहा से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेत माफियाओं द्वारा विंडवा एवं गुड़ा चंबल के बीहड़ों में शासकीय भूमि पर अवैध रूप से चंबल के रेत का भंडारण कर रखा था।

शासकीय भूमि पर अवैध रेत के भंडारण की रिपोर्ट हल्का पटवारी द्वारा देने पर 5 सितंबर रविवार को प्रात:7 बजे से एसडीएम सुरेश बरहादिया अनुविभागीय अधिकारी फॉरेस्ट नायब मनोज धाकड़ एवं पुलिस बल के साथ अवैध रेत के भंडारण को नष्ट करने की कार्यवाही की गई। जेसीबी से की गई इस कार्यवाही के दौरान लगभग 24 लाख से अधिक की कीमत की अवैध रेत के भंडारण को मिट्टी में मिलाकर नष्ट करने की कार्यवाही की गई।

कार्यवाही शाम तक चली कार्यवाही के दौरान रेत को अपना बताने के लिए कोई भी व्यक्ति प्रशासन के अधिकारियों के समक्ष नहीं आया। वन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी द्वारा बताया कि बिंडवा में एक सैकड़ा की लगभग ट्रॉली रेत नष्ट किया गया जबकि गुड़ा चंबल में 650 ट्रॉली के लगभग अवैध रेत के भंडारण नष्ट कर मिट्टी में मिलाया है। क्या इस दौरान देवगढ़ पुलिस बल के साथ-साथ है? पटवारी मानसिंह इंदौरिया, प्रमोद तोमर, आरआई महेश माहौर सहित वन विभाग राजस्व विभाग एवं पुलिस बल सहित अन्य शासकीय अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT