CM ने वीसी के माध्यम से सागर जिले की समीक्षा की
CM ने वीसी के माध्यम से सागर जिले की समीक्षा की Social Media
मध्य प्रदेश

Morning Meeting: आज CM ने वीसी के माध्यम से सागर जिले की समीक्षा की, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। बीते दिनों से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार बैठक कर रहे हैं, इस बीच आज सुबह-सुबह मुख्यमंत्री शिवराज ने फिर बड़ी बैठक ली, सीएम शिवराज ने वीसी के माध्यम से सागर जिले की समीक्षा बैठक (Review Meeting) कर जिले के विकास कार्यो का जायजा लिया है।

आज सुबह मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से ली बैठक

मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज प्रातः निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सागर जिले में संचालित विकास कार्यों, हितग्राही मूलक योजनाओं के क्रियान्वयन और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सीएम ने कहा कि विकास कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। शासकीय कार्य से संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण हो। यह सुनिश्चित करें कि प्रतिमाह जिले में जन-प्रतिनिधियों विकास एवं जन-कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए उत्तरदायी अधिकारियों की बैठक अवश्य हो, जिससे योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के निराकरण और समय-सीमा में उनकी पूर्णता के लिए आवश्यक कदम उठाए जा सकें। यह सुनिश्चित करें कि ‘मुख्यमंत्री जन सेवा’ अभियान में कोई पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रहे। लंपी वायरस के प्रकरणों पर सतत निगरानी रखें।

वहीं आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि, आगामी दिनों में प्रदेश में चार महत्वपूर्ण कार्यक्रम होने वाले है। प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रदेश के जिन 4 लाख हितग्राही के आवास पूर्ण हो गए हैं, उन्हें 28 सितम्बर को गृह प्रवेश कराया जाएगा। इसी प्रकार जिन विद्यार्थियों ने 12वीं कक्षा 75 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए हैं, उन्हें 30 सितम्बर को लेपटॉप के लिए 25-25 हजार रूपए की राशि वितरित की जाएगी। जो लाड़ली लक्ष्मी बेटियाँ महाविद्यालय में प्रवेश कर रही हैं, उनके लिए 8 अक्टूबर को कार्यक्रम होगा।

सीएम ने बताया कि, PM मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन पधार रहे हैं। वे उज्जैन में महाकाल परिसर में शिव-सृष्टि का लोकार्पण करेंगे। इस दिन प्रदेश के सभी मंदिरों में कार्यक्रम होंगे। इन सभी राज्य स्तरीय कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य जिलों को राज्य स्तर से जोड़ना है। इन कार्यक्रमों का जन-जन को शिक्षित करने और सूचनाओं के प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान रहता है। सागर जिला भी इन कार्यक्रमों में पूर्ण उत्साह और सक्रियता से भाग ले। CM ने सागर जिले में जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री आवास शहरी एवं ग्रामीण, मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना, अमृत सरोवर, राजीव आवास योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, स्वास्थ्य व्यवस्था, जन शिकायत निवारण, सड़कों की स्थिति, विद्युत व्यवस्था, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान, यातायात व्यवस्था सहित कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। सीएम को जानकारी दी गई कि, जल जीवन मिशन में सागर जिले में 32.61 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है, समय-सीमा में सभी कार्य पूर्ण करने के लिए चरणबद्ध गतिविधियां जारी हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT