CM शिवराज की Morning Meeting
CM शिवराज की Morning Meeting Social Media
मध्य प्रदेश

Morning Meeting : आज सीएम ने पन्ना में संचालित विकासकार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा की

Priyanka Yadav

Morning Meeting : एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने फिर सुबह-सुबह बैठक लेना शुरू कर दिया है। सिंगरौली जिले की समीक्षा के बाद आज सुबह सीएम शिवराज ने पन्ना जिले में संचालित विकासकार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सीएम ने आज प्रातः ली बैठक-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रातः निवास से वीडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा पन्ना जिले में संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार पूर्वक योजनावार समीक्षा की। उन्होंने कलेक्टर पन्ना से योजनाओं के क्रियान्वयन के स्तर की जानकारी प्राप्त की। इस बैठक में पन्ना जिले के प्रभारी मंत्री रामकिशोर कांवरे, खनिज साधन मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, कमिश्नर सागर सहित वरिष्ठ अधिकारी वीसी से जुड़े। अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारी भी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से जुड़े।

बैठक में मुख्यमंत्री ने जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के अधीन बन रहे आवास गृह के कार्य की विस्तार से समीक्षा की। वहीं कलेक्टर संजय ने बताया कि जिले में योजना में 83 प्रतिशत आवास गृह बन गए हैं। मुख्यमंत्री ने स्वीकृत आवास गृह शीघ्र पूर्ण करने और प्रत्येक माह योजना की समीक्षा के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजना में किसी भी स्तर पर लापरवाही और भ्रष्टाचार को सहन नहीं किया जाएगा। सीएम ने कलेक्टर से रोजगार दिवस पर लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी प्राप्त की। बताया गया कि रोजगार मेले में 11 हजार 201 हितग्राही लाभान्वित हुए हैं। पूर्व में 2400 लोगों को रोजगार दिया गया है। मुख्यमंत्री ने स्ट्रीट वेंडर्स के कल्याण के लिए संचालित योजना को शासन की फ्लैगशिप योजना बताते हुए कहा कि बैंक से गरीबों को सहायता पहुंचाने वाली इस योजना में यदि कोई अड़चन हो तो कलेक्टर अवगत करवाएं। इसका उच्च स्तर पर समाधान किया जाएगा।

वहींमुख्यमंत्री ने जिले में ‘‘एक जिला-एक उत्पाद‘’ योजना में चयनित आंवला के भिन्न-भिन्न उत्पादों के प्रचार और विक्रय का कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने पन्ना टाइगर रिजर्व में आने वाले पर्यटकों के लिए स्टॉल प्रारंभ करने और आजीविका मार्ट के साथ ही अमेजन और विभिन्न विक्रय एजेंसियों से आंवला कैंडी, अचार, मुरब्बा और अचार सुपारी के विक्रय के लिए लाभकारी प्रबंध करने के निर्देश दिए। सीएम ने जिले में आयुष्मान कार्ड वितरण की जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने बताया कि 7 लाख 72 हजार कार्ड बनाने के लक्ष्य के विरुद्ध 4 लाख से अधिक कार्ड बनाए जा चुके हैं। प्रतिदिन लगभग 2 हजार कार्ड बन रहे हैं। करीब 19 हजार हितग्राहियों को 16 करोड़ रुपये राशि की उपचार सुविधा प्राप्त हो चुकी है।

आगे सीएम ने कहा कि, जिले में 6 सीएम राइज स्कूल प्रारंभ किए गए हैं। इनकी व्यवस्थाएं देखने के लिए जन-प्रतिनिधि और अधिकारी समय-समय पर निरीक्षण करें। बच्चे उत्साहित हैं, पालक भी जागरूक हैं। हम सभी सहयोगी बनकर विद्यालयों को एक उदाहरण के रूप में सामने लाने में भूमिका निभाएं। CM ने कहा कि चिन्हित अपराधों में लिप्त तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही हो। अवैध शराब और नशे के कारोबार से जुड़े लोगों को कुचलने में देर ना करें। सीएम चौहान ने अन्य योजनाओं के संबंध में भी जानकारी हासिल कर आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

बताते चलें कि, इन दिनों मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) लगातार बैठकें लेकर अधिकारियों और कलेक्टरों को निर्देश दे रहे है। कल सीएम शिवराज ने निवास से वीसी के माध्यम से सिंगरौली जिले की समीक्षा की थी, मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सिंगरौली जिले के विकासकार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक कर कहा था सिंगरौली जिले में कुछ अच्छे काम हुए हैं, इसके लिए आप बधाई के पात्र हैं। गौरव दिवस पर एक सप्ताह तक विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT