बिना मास्क घूम रहे लोगों को घंटों अस्थाई जेल में रखकर कराया पैदल मार्च
बिना मास्क घूम रहे लोगों को घंटों अस्थाई जेल में रखकर कराया पैदल मार्च प्रेम एन गुप्ता
मध्य प्रदेश

बिना मास्क घूम रहे लोगों को घंटों अस्थाई जेल में रखकर कराया पैदल मार्च

Author : Prem N Gupta

सिंगरौली। मोरवा देश विदेश के साथ वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में आए सिंगरौली जिले को भी 53 दिन बाद लॉकडाउन से निजात मिल गई। इस दौरान संक्रमण की रफ्तार को घटाने के लिए अनलॉक की प्रक्रिया में प्रशासन के साथ लोगों की भी जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। अतः शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन हेतु सुबह से ही मोरवा निरीक्षक मनीष त्रिपाठी सदल बल क्षेत्र के भ्रमण पर रहे। निगम क्षेत्र में जहां ऑड इवन की तर्ज पर प्रतिदिन एक तरफ की दुकानें खुलने का आदेश जारी हुआ था। उसे लेकर पुलिस ने व्यापारियों को 2 गज की दूरी के साथ निश्चित के दिनों में ही दुकानें खोलने की हिदायत दी।

इस दौरान व्यापारियों कर साथ कुछ खरीददार भी बिना मास्क के सामानों की खरीदी में जुटे दिखे। जब इन पर मोरवा पुलिस की नजर पड़ी तो लोग भागते दिखे, लेकिन बिना मास्क पहने लोगों के लिए मोरवा पुलिस ने अनोखी सजा दी है।

पुलिस ने ऐसे 34 लोगों को पकड़कर 2 घंटों तक फल मंडी में अस्थाई रूप से बनाई खुली जेल में रखा जिसके बाद फल मंडी से लेकर सरस्वती विद्यालय तक पैदल मार्च कराकर जुलूस निकाला। इसके अलावा पकड़े गए लोगों के द्वारा मास्क लगाना कितना जरूरी है इसके नारे भी लगवाए। आखिर में जो व्यक्ति बिना मास्क थे उन्हें निशुल्क मास्क भी दिया गया और खरीददार भी बिना मास्क के सामानों की खरीदी कर रहे थे, जब इन लोगों पर मोरबा पुलिस की नजर पड़ी तो लोग भागते दिखे, लेकिन बिना मास्क पहने लोगों के लिए मोरबा पुलिस ने अनोखी सजा दी है।

इस बाबत थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि शहर में 1 जून से लॉकडाउन खोल दिया गया है लेकिन हमें जागरूक रहना है। मास्क का उपयोग जरूर करना करना है। साथ ही दुकानों में भीड़ ना बढ़ाकर 2 गज की दूरी भी बनाए रखना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT