अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत
अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियरः अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही का मामला सामने आया है, जिसमें डॉक्टरों द्वारा प्रसूता को गलत इंजेक्शन लगाने से मौत हो गई। जिसका अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए परिजनों ने मामले की पुलिस थाने में शिकायत की है।

क्या है मामलाः

जानकारी के मुताबिक, शिव नगर कुहरपुरा निवासी विजय प्रजापति की पत्नी रेनू को डिलेवरी होनी थी। इस पर विजय गुरूवार की रात 9 बजे उसे जिला अस्पताल मुरार ले गया वहां उन्होनें महिला को भर्ती कराया। मृतका रात भर दर्द से चीखती-चिल्लाती रही, लेकिन उसकी सुनवाई किसी ने नहीं की यह देख विजय पत्नी को प्रसूता वार्ड के सामने बने श्री देवीनंदन हॉस्पिटल में ला पहुंचा। जहां सुबह मृतका की नॉर्मल डिलेवरी हो गई, जिसमें उसने लड़के को जन्म दिया। लेकिन उसकी धड़कन नहीं चलने के कारण डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया।

प्रसूता को बचाने के लिए की पैसों की मांगः

डॉक्टरों द्वारा बच्चे को मृत घोषित करने के बाद परिजनों ने प्रसूता को बचाने की बात कही, जिसके एवज में डॉक्टरों ने एक लाख रूपए की मांग की और आश्वासन दिया।

जिसके बाद करीब 4 बजे डॉ.अरूण भदौरिया ने उसे इंजेक्शन लगाया उसके कुछ देर बाद ही मृतका की मौत हो गई, जिससे परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही करने आरोप लगाते हुए हंगामा मचाया।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचीः

इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची,जहां मामला शांत कराकर शव का पोस्टमार्टम कराने का आश्वासन दिया है। पुलिस मामले को मुरार पुलिस थाने में दर्ज कर जांच में जुट गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT