आंदोलन ही कांग्रेस का मूल आधार : नीरज सिंह बघेल
आंदोलन ही कांग्रेस का मूल आधार : नीरज सिंह बघेल Ajay Verma
मध्य प्रदेश

आंदोलन ही कांग्रेस का मूल आधार : नीरज सिंह बघेल

Ajay Verma

बरही, मध्यप्रदेश। क्षेत्रीय नेता नीरज सिंह बघेल (Neeraj Singh Baghel) ने विजयराघवगढ़ विधानसभा में जन जागरण यात्रा के परिपेक्ष आंदोलन का आगाज करते हुए ग्राम कोनिया से आंदोलन प्रारंभ करने जन जागरण यात्रा, पत्रकार वार्ता आयोजित की जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में संगठन नहीं बल्कि सत्ता परिवर्तन के लिए एक आंदोलन का आधार है। कांग्रेस को संगठन नहीं आंदोलन का रूप लेना पड़ता है।

इंदिरा व लक्ष्मीबाई को किया याद

विजयराघवगढ़ क्षेत्र के कांग्रेस नेता नीरज सिंह बघेल के द्वारा बरही रेस्ट हाउस में पत्रकार वार्ता आमंत्रित कर जन जागरण यात्रा का आगाज किया। कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ताओं के द्वारा सबसे पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी एवं वीरांगना महारानी लक्ष्मी बाई के तेल चित्र पर कुमकुम लगाकर, माल्यार्पण किया व जयंती मनाई। तत्पश्चात रानी लक्ष्मीबाई एवं इंदिरा गांधी को याद कर उनके द्वारा किए गए बलिदान को याद करते हुए आने वाली पीढ़ी को भी उनके मार्गदर्शन में चलने प्रेरित किया।

भाजपा बनी दलालों की सरकार

पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर कांग्रेस 21 नवंबर से पूरे देश प्रदेश में जन जागरण रैली निकालकर लोगों को वर्तमान भाजपा सरकार की कुनीतियों के बारे में जनता को जगाना होगा। हमारा हर कार्यकर्ता गांव-गांव गली-गली, घर-घर, शहर के हर गली गली पदयात्रा में शामिल होकर लोगों को जगाने का काम करेगा। भाजपा सरकार में हर जगह, सभी विभागों में कब्जा, लोगों को लूटने का काम करते हैं। गरीब व किसानों का कार्य किसी भी कार्यालयों में बिना दक्षिणा के कोई कार्य नहीं होते हैं, बघेल ने अपने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि क्षेत्र में हो रहे अत्याचार, भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाए और कांग्रेस के सिपाही बन अपने जीवित होने का प्रमाण दें।

नीरज सिंह बघेल ने पत्रकार वार्ता में मीडिया को भी आड़े हाथ लेते हुए प्रखर आवाज मे कहा कि हम अच्छे कार्य करते हैं तो मीडिया थोड़ा स्थान देती है और भाजपा छोटा से छोटा कार्य करती है तो उसे बड़ा स्थान दिया जाता है। जबकि पूरे क्षेत्र में फैले अत्याचार भ्रष्टाचार चाहे थाना क्षेत्र की बात हो, तहसील क्षेत्र की बात हो, बिजली विभाग की बात हो या किसानों को लूटने में खरीदी केंद्रों की बात हो, सभी जगह भाजपा के दलाल लगे हुए हैं। पहले उनकी फसल की खरीद होती है फिर पीछे किसानों की फसल ली जाती है, इसीलिए इन सारे मुद्दों को लेकर जनता के बीच जायेंगे और अलख जगाने का काम करेंगे।

यात्रा की कमान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय के हाथों

केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व ने जन जागरण यात्रा में प्रदेश की कमान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को सौंपी गई है। सिंह ने कहा हम और हमारे कांग्रेस का हर सिपाही जन जागरण यात्रा मैं तन मन धन से लोगों के बीच जाकर भाजपा की कुरीतियों व दलाली प्रथा के बारे में लोगों को बताएंगे। यात्रा का शुभारंभ बरही के कोनिया मंदिर से प्रारंभ होकर विजयराघवगढ़ विधानसभा के संपूर्ण गांव में पद यात्रा के रूप में होगी। सिंह ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए यह भी कह डाला कि दिल्ली में नाना जी तो प्रदेश में मामा जी बहुरूपिए का काम कर रहे हैं। हमारे क्षेत्र की कंपनियों में दलालों के लोग काम करते हैं और क्षेत्र के पढ़े-लिखे टेक्निकल लोग बाहर जाने को मजबूर है। सोनिया जी एवं दिग्विजय सिंह के आह्वान पर जन जागरण रैली निकाली जा रही है।

इनकी रही उपस्थिति :

पत्रकार वार्ता में प्रमुख रूप से नीरज सिंह बघेल, नीरज अग्रवाल, विजय अग्रवाल, संजय बिलौहा, प्रभाकर तिवारी, गंगा अग्रवाल, गोरे कचेर, सुरेंद्र दुबे, प्रेमलाल केवट, रोहनीं सिंह चौहान, मनोज रावत, रामसुचित सोनी, अजमत अली, अन्नू पाठक सहित सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की रही उपस्थिति।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT