मध्यप्रदेश सीएम पद के एक और दावेदार गोपाल भार्गव
मध्यप्रदेश सीएम पद के एक और दावेदार गोपाल भार्गव RE
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश सीएम पद के एक और दावेदार- गोपाल भार्गव ने कहा- हो सकता है इस बार मुख्यमंत्री बनूं...

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • बीजेपी ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर अभी कोई बात नही की।

  • मंत्री गोपाल भार्गव ने मंच से मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई।

  • मंत्री भार्गव ने कहा, मेरे गुरु की इच्छा हैमै एक बार और चुनाव लड़ूं।

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश मे विधानसभा चुनाव है। ऐसे मे सभी राजनैतिक पार्टियां तैयारी मे जुटी हुई हैं। बीजेपी ने तीन सूची जारी कर 79 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है, लेकिन मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर अभी कोई बात नही की गई है। मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव ने मंच से मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई है।

मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री गोपाल भार्गव मुख्यमंत्री बनने की आस लगाए बैठे हैं। यह उनका आखिरी चुनाव माना जा रहा था, लेकिन उन्होने चुनाव लड़ने और मुख्यमंत्री की इच्छा जताई है। मंत्री के बारे मे काफी लंबे समय से चर्चा थी कि इस बार के विधानसभा चुनाव मे अपने बेटे अभिषेक भार्गव को मैदान में उतारेंगे, लेकिन गोपाल भार्गव खुद ही एक कार्यक्रम मे संबोधन के दौरान यह साफ कर दिया है।

मंच से मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि, मेरे गुरु की इच्छा है, कि मै एक बार और चुनाव लड़ूं, तो हो सकता है कि, यह ईश्वरीय संदेश हो, क्योंकि पार्टी ने इस चुनाव में किसी को मुख्यमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट नही किया है। मंत्री के इस भाषण के बाद से पार्टियों मे कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे है।

1985 से है अजेय

गोपाल भार्गव 1985 से लगातार रहली बिधानसभा से विधायक हैं। वे राजनीति मे अजेय योध्दा के लिए जाने जाते हैं। लगातार 8 बार रहली विधानसभा से विधायक हैं। 2003 मे बीजेपी की सरकार बनने पर पहली बार मंत्री बनने के बाद से लगातार मंत्री हैं। 2018 मे कांग्रेस की सरकार बनने पर नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा चुके है। लेकिन इस बार के विधानसभा चुनाव मे माना जा रहा था, कि बेटे अभिषेक भार्गव को मैदान मे उतारेंगे। लेकिन अब इन अटकलों पर विराम लग गया, क्योंकि मंत्री ने स्वंय ही चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT