भाजपा-कांग्रेस ने सत्र से पहले विधायकों के लिए व्हिप जारी किया
भाजपा-कांग्रेस ने सत्र से पहले विधायकों के लिए व्हिप जारी किया Social Media
मध्य प्रदेश

भाजपा-कांग्रेस ने सत्र से पहले विधायकों के लिए व्हिप जारी किया

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में जारी सियासी घटना क्रम के बीच राज्यपाल लालजी टंडन द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ को चिट्ठी लिखी है और चिट्ठी में फ्लोर टेस्ट कर विश्वास मत हासिल करने की बात कही गई है। राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा है कि अभिभाषण के तुरंत बाद विश्वास मत लेना होगा। विधानसभा किसी भी तरीक़े से निलम्बित नहीं होगी। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपने-अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है।

आपको बता दें कि राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा है कि अभिभाषण के तुरंत बाद विश्वास मत लेना होगा। विधानसभा किसी भी तरीक़े से निलम्बित नहीं होगी। सोमवार को ही विश्वास मत हासिल करना होगा। राज्यपाल लालजी टंडन ने विधान सभा स्पीकर को चिट्ठी लिखी। 16 मार्च को सरकार अपना बहुमत साबित करे।

कांग्रेस ने अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है। विधानसभा के बजट सत्र और राज्यसभा चुनाव में पार्टी विधायकों को सदन में मौजूद रहने के लिए कहा है। पार्टी ने कहा है कि, व्हिप का उल्लंघन करने वाले विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा विधायक दल के मुख्य सचेतक नरोत्तम मिश्रा ने एक पत्र लिखकर अपने विधायकों के लिए विधानसभा के सम्पूर्ण सत्र में उपस्थित रहने और फ्लोर टेस्ट में भाजपा के पक्ष में मत देने की बात कही है।

भाजपा विधायक दल के लिए पत्र

राज्यसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया को उम्मीदवार बनाया है। जबकि बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉक्टर सुमेर सिंह सोलंकी को मैदान में उतारा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT