मप्र पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान(भाजपा) दिग्विजय सिंह(कांग्रेस)
मप्र पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान(भाजपा) दिग्विजय सिंह(कांग्रेस)  Social Media
मध्य प्रदेश

भाजपा का चुनाव आयुक्त को पत्र, दिग्विजय पर कार्रवाई की मांग

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में सियासी घटनाक्रम जारी है। प्रदेश में सत्ता के लिए संघर्ष अब फ्लोर टेस्ट पर जा रुका है। इसी बीच आज यानि बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ सरकार के कुछ मंत्री बेंगलुरु पहुंच गए। लेकिन कर्नाटक पुलिस ने उन्हें रमादा होटल के बाहर ही रोक दिया। इसके बाद सभी कांग्रेस नेता सड़क पर धरने पर बैठ गए। पुलिस ने दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया समेत करीब 10 कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया था।

बेंगलुरु में हुए इस घटनाक्रम के बाद मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कहा कि, राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए 16 विधायक जो बेंगलुरु के रमादा होटल में ठहरे हैं। उन पर अपने पक्ष में वोट करने के लिए दबाव डालने बेंगलुरु गए।

पत्र में आगे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और अन्य लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है ताकि राज्यसभा चुनाव शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से आयोजित हो सकें।"

वहीं, मध्यप्रदेश राज्यसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने मीडिया से चर्चा कर कहा कि भाजपा विधिवत निर्वाचित मतों को प्राप्त करने में व्यस्त है। हमने मप्र सरकार को अस्थिर करने की योजना को सफलतापूर्वक विफल कर दिया था, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस में एक बहुत ही सफल कैरियर बनाया। हमने कभी यह उम्मीद नहीं की कि वह हमें छोड़ देंगे और बीजेपी से हाथ मिलाएँगे।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैंने कर्नाटक उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है। जिसमें मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायकों से मिलने की अनुमति मांगी गई है, जो बेंगलुरु में हैं। मैंने उपवास पर रहने का फैसला किया है और उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय के फैसले के बाद इस पर विचार करेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT