सागर लोकायुक्त पुलिस की टीकमगढ़ जिले में कार्रवाई
सागर लोकायुक्त पुलिस की टीकमगढ़ जिले में कार्रवाई Social Media
मध्य प्रदेश

MP: सील की गई प्रायवेट क्लीनिक को दोबारा खोलने की एवज में 25 हजार की रिश्वत मांग रही बीएमओ गिरफ्तार

राज एक्सप्रेस

टीकमगढ़, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश की सागर लोकायुक्त की टीम ने टीकमगढ़ जिले की पलेरा बीएमओ को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि महिला बीएमओ सील किए एक प्रायवेट क्लीनिक को दोबारा खोलने के लिए रिश्वत के रूप में 25 हजार रुपए मांग रही थी।

सागर लोकायुक्त पुलिस ने सोमवार को जानकारी देते बताया कि फरियादी डॉ. नीलेश विश्वकर्मा निवासी महेवा ने लोकायुक्त कार्यालय में शिकायती आवेदन देकर बताया था कि पिछले दिनों बीएमओ (ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी) डॉ. अर्चना राजपूत ने निरीक्षण के दौरान उनकी क्लीनिक को सील कर दिया था। इसके बाद जब उसने बीएमओ के पास जाकर क्लीनिक को दोबारा खोलने का अनुरोध किया तो उन्होंने इसके बदले में 25 रुपए की मांग की। आवेदक ने उक्त मामले की शिकायत सागर लोकायुक्त में कर दी। लोकायुक्त ने डॉ. नीलेश विश्वकर्मा और बीएमओ डॉ. अर्चना राजपूत के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग के आधार पर लोकायुक्त ने बीएमओ को रंगे हाथों पकडऩे की योजना बनाई और फरियादी को केमिकल लगे रुपए रिश्वत के रूप में बीएमओ को देने के लिए दिए। लोकायुक्त के प्लान के अनुसार फरियादी बीएमओ कार्यालय पहुंचा और जैसे ही केमिकल लगे रुपए बीएमओ को थमाए, तभी वहां पहले से मौजूद टीम ने बीएमओ डॉ. अर्चना राजपूत को पकड़ लिया। मामले में लोकायुक्त ने रिश्वत लेते पकड़ी बीएमओ अर्चना राजपूत के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक मंजू सिंह, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, निरीक्षक अभिषेक वर्मा, रोशनी जैन सहित स्टाफ मौजूद रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT