22 फरवरी से कॉपियों का मूल्यांकन
22 फरवरी से कॉपियों का मूल्यांकन RE
मध्य प्रदेश

MP Board 10th-12th Result: 22 फरवरी से कॉपियों का मूल्यांकन, इस दिन जारी होंगे नतीजे

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर आई सामने।

  • 22 फरवरी से कॉपियों का मूल्यांकन।

  • माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा पांच फरवरी से शुरू हो चुकी है।

भोपाल, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा पांच फरवरी से शुरू हो चुकी है। अब तक 12 पेपर हुए हैं। अप्रैल में संभावित लोकसभा चुनाव के चलते इस बार बोर्ड परीक्षा गत वर्ष के मुकाबले एक माह पहले शुरू हो गई है, ताकि अप्रैल में परिणाम घोषित किया जा सकें, इसलिए 22 फरवरी से मूल्यांकन कार्य शुरू किया जा रहा है।

बता दें कि, लोकसभा चुनाव के चलते मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 5-6फरवरी से कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई है, अबतक कई विषयों के पेपर हो चुके है। 10वीं परीक्षाएं 28 फरवरी तक और 12वीं के एग्जाम 5 मार्च तक चलेंगे। सभी पेपर सुबह 9 से दोपहर 12 बजे के बीच हो रहे है । 10वीं का आखिरी पेपर एनक्यूएसएफ और एआई तो 12वीं का आखिरी पेपर उर्दू और मराठी के होंगे।इसी बीच 10वीं-12वींं के रिजल्ट पर अपडेट आ गई है। मंडल का दावा है कि इस बार 15 अप्रैल तक नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।

इस बै में बात करते हुए माध्यमिक शिक्षा मंडल का कहना है कि, बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों के मूल्यांकन की तैयारियां जोरों पर चल रही है। आंसरशीट्स के मूल्यांकन के लिए उन्हें जिला मुख्यालयों में पहुंचाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 22 फरवरी से कॉपियों के मूल्यांकन का पहले चरण का काम शुरू हो जाएगा। हर दिन करीब 2500 से 3000 उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का लक्ष्य तय किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT