MP Board Exam
MP Board Exam Social Media
मध्य प्रदेश

MP Board Exam 2023: 3 अप्रैल को होने वाली 5वीं और 8वीं की परीक्षा स्‍थगित- आदेश जारी

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में 25 मार्च से शुरू कक्षा आठवीं और पांचवीं की बोर्ड परीक्षाएं जारी है। इस बीच हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है कि, प्रदेश के स्‍कूलों में कल होने वाली कक्षा 5वीं और 8वीं की परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है, कल यानि 3 अप्रैल को 5वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा में गणित का पेपर होना था।

राज्य शिक्षा केंद्र ने जारी किया आदेश-

बता दें, इस संदर्भ में संचालक राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल ने आदेश जारी करके कहा- कल होने वाला कक्षा आठवीं और पांचवीं का गणित का पेपर स्थगित किया गया है इसकी आगामी तिथि बाद में घोषित की जाएगी। राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक ने बताया- इन परीक्षाओं की आगामी तिथि शीघ्र ही घोषित की जाएगी।

5-8वीं बोर्ड परीक्षा में गणित का पेपर स्थगित

MP में इन दिनों 5वीं और 8वीं की बोर्ड पैटर्न पर परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहाहैं 25 मार्च से शुरू यह परीक्षाएं जारी हैं इस साल प्रदेश भर में 5-8वीं के कुल 24 लाख परीक्षार्थी एग्जाम दे रहे हैं, ऐसे में 3 अप्रैल 2023 को कक्षा 5वीं एवं 8वीं की गणित और दिव्यांग विद्यार्थियों हेतु संगीत विषय की वार्षिक मूल्यांकन परीक्षा नियत थी, लेकिन अब 3 अप्रैल की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

5-8वीं बोर्ड परीक्षा में गणित का पेपर स्थगित

बताते चलें कि, कल होने वाली पांचवीं व आठवीं की परीक्षा स्‍थगित करने का कारण नहीं बताया गया है, लेकिन माना ये रहा है कि 3 अप्रैल को महावीर जयंती का अवकाश घोषित करने की वजह से परीक्षा स्‍थगित की गई। वही बीते दिनों ही कहा गया था कि, भोपाल मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग वल्लभ भवन भोपाल के द्वारा जारी पत्र के अनुसार 3 अप्रैल को महावीर जयंती के अवकाश पर आयोजित होने वाली परीक्षाएं यथावत रहेगी। अवकाश का इन परीक्षाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा तथा निर्धारित समय सारणी के अनुसार यह परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT