एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा आज से हुई शुरू
एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा आज से हुई शुरू सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

MP Board Exam 2023: एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा आज से हुई शुरू, सीएम ने दी शुभकामनाएं

Deeksha Nandini

MP Board Exam 2023:

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) आज 2 मार्च से MP बोर्ड 12वीं 2023 की परीक्षा शुरू हो गई है।कक्षा12 के छात्र अपने हिंदी के पेपर के लिए उपस्थित हुए। मंडल ने जिले में 149 परीक्षा केंद्र बनाए हैं, जिसमें 64 सरकारी और 85 निजी स्कूल हैं। इनमें 43 हजार विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा का समय सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। नक़ल न हो सके इसके लिए विद्यार्थियों की चेकिंग की जा रही है।

नकलविहीन परीक्षा कराने के दिए आदेश :

एमपी में नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए केंद्राध्यक्षों को सख्ती बरतने के कड़े आदेश दिए गए हैं। इसी के चलते सभी परीक्षा केंद्रों में विद्यार्थियों की चेकिंग के साथ उनको हिदायत भी दी जा रही है, जिससे पेपर में कोई समस्या न हो। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर उड़न दस्ते की टीम के आने के भी आसार हैं। इसके चलते भी परीक्षा केंद्रों पर शिक्षक भी अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं।

सीएम ने ट्वीट कर दी शुभकामना :

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज बोर्ड क्लास 12 वी के पेपर शुरू होने पर शुभकामनाये दी हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- "मेरे प्यारे बच्चों आज से एमपी बोर्ड की तुम्हारी 12 वीं की परीक्षाएं प्रारंभ हो रही हैं। सोत्साह और आनंद के साथ, एकाग्रचित्त होकर परीक्षा में भाग लो।

मेरी शुभकामनाएं और आशीर्वाद तुम सभी के साथ हैं"

#mpboardexam2023

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT