MP Board Result
MP Board Result Raj Express
मध्य प्रदेश

MP Board Result :10 वीं में अनुष्का अग्रवाल, 12वीं में अंशिका मिश्रा और मुस्कान दांगी ने किया टॉप

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • 10 वीं क्लास में 58.10 प्रतिशत स्टूडेंट्स हुए पास।

  • सीएम मोहन यादव ने दी छात्रों को बधाई।

MP Board Result : भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10 वीं और 12 वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। 10 वीं कक्षा में मंडला के नैनपुर की रहने वाली अनुष्का अग्रवाल ने टॉप किया है। 10 वीं क्लास में इस बार 58.10 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं। वहीं 12 वीं क्लास में अंशिका मिश्रा और मुस्कान दांगी ने टॉप किया है। 12 वीं क्लास में इस बार 64.49 प्रतिशत रेगुलर स्टूडेंट और 22.46 परसेंट प्राइवेट विद्यार्थी पास हुए हैं।

10 वीं का रिजल्ट :

10 वीं कक्षा में इस बार 9.65 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। इन छात्रों के लिए कुल 3 हजार 868 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षा में बैठे छात्रों में से कुल 58 .10 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। मैरिट लिस्ट में कुल 82 छात्रों के नाम हैं। इनमें से 37 छात्र और 45 छात्राएं हैं।

दसवीं के टॉपर्स :

मंडला की रहने वाली अनुष्का अग्रवाल ने प्रथम स्थान हासिल किया है उनके 500 में से कुल 495 अंक आए हैं। दुसरे स्थान पर तीन छात्र आये हैं। इनमें रेखा रेबारी, इश्मीत तोमर और स्नेहा पटेल शामिल है। वहीं तीसरे स्थान पर सतना के रहने वाले सौरभ सिंह आये हैं।

12 वीं का रिजल्ट :

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 12 वीं का रिजल्ट भी जारी कर दिया है। इस बार 64.49 प्रतिशत नियमित और 22.46 प्रतिशत प्राइवेट छात्र पास हुए हैं। मैथ साइंस की छात्रा अंशिका मिश्रा और कॉमर्स की छात्रा मुस्कान दांगी ओवरआल टोपर रहीं। अंशिका मिश्रा के 500 में से 493 अंक आए हैं। कॉमर्स की छात्रा मुस्कान दांगी के भी 500 में से 493 अंक आए हैं। आर्ट्स स्ट्रीम में जयंत यादव के 487 अंक आए हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक्स पर लिखा, 'MP बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई। आप सभी मध्यप्रदेश के उज्ज्वल भविष्य का प्रतीक हैं। दसवीं कक्षा में नैनपुर मंडला की अनुष्का अग्रवाल और बारहवीं कक्षा में कालापीपल शाजापुर के जयंत यादव ने टॉप किया है। माँ सरस्वती की कृपा आप सभी पर सदैव बनी रहे, ऐसे ही परिश्रम, लगन और धैर्य के साथ आप सभी जीवन की हर परीक्षा में सफल हों; यही कामना करता हूं। जो भी छात्र असफल हुए हैं, वे निराश न हों। पूरक परीक्षा एवं "रुक जाना नही" योजना में सम्मिलित होकर नये संकल्प के साथ तैयारी में जुट जायें, सफलता अवश्य मिलेगी।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT