MP Cabinet Meeting Decision
MP Cabinet Meeting Decision Social Media
मध्य प्रदेश

MP Cabinet Meeting: पेंशनर्स-पुलिसकर्मियों को मिला तोहफा, कैबिनेट बैठक में आज इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक

  • मुख्यमंत्री निवास कार्यालय स्थित समत्व भवन में हुई ये बैठक

  • कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखें गए, जिन्हें आज मंजूरी मिली

  • सीएम कैबिनेट की बैठक में आज इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

MP Cabinet Meeting Decision: आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक मुख्यमंत्री निवास कार्यालय स्थित समत्व भवन में "वंदे मातरम्" गान के साथ प्रारंभ हुई। सीएम की कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखें गए, जिन्हें आज मंजूरी मिल गई है।

शिवराज कैबिनेट की बैठक में आज पेंशनर्स-पुलिसकर्मियों को तोहफा मिला है। क्योंकि आज की बैठक में पेंशनर्स की महंगाई राहत वृद्धि ,पुलिसकर्मियों के भत्तों में वृद्धि और जनप्रतिनिधियों के मानदेय में 3 गुना वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी मिली।

मंत्री विश्वास सारंग ने दी कैबिनेट बैठक में हुए अहम निर्णयों की जानकारी

विश्वास सारंग ने जानकारी देते हुए कहा-

मंत्री विश्वास सारंग ने जानकारी देते हुए कहा कि, आज सीएम की अध्यक्षता में हुई मंत्री परिषद की बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। पेंशनर्स के महंगाई राहत में इजाफा किया गया है। पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियो को मिलने वाले भत्तों में वृद्धि की गई है। हर महीने 15 लीटर पेट्रोल के पैसे पुलिसकर्मियों के खाते में डाले जाएंगे। अब एसएएफ जवानों को भी बढ़ा हुआ भत्ता मिलेगा।

  • कैबिनेट में 7 नए महाविद्यालय की स्वीकृति दी गई है ।

  • कैबिनेट ने आज नक्सलियों को मुख्यधारा जोड़ने के लिए नई पॉलिसी को मंजूरी दी है। 

  • पेंशनर्स और उनके परिवारों को महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी के लिए कैबिनेट की बैठक में मुहर लगी।

वही बैठक से पहले सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि, आज शाम "मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना" लांच की जा रही है। प्रसन्नता का विषय है कि 8 लाख 50 हजार युवाओं ने इस योजना में पंजीयन करवाया है। इनमें से लगभग 14 हजार युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के लिए किन-किन संस्थानों में जाना है, इसके स्वीकृति पत्र प्रदान किए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT