MP: अगले 24 घंटे में अच्छी बारिश की संभावना,
MP: अगले 24 घंटे में अच्छी बारिश की संभावना, Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP: अगले 24 घंटे में अच्छी बारिश की संभावना, इन 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्य प्रदेश। वातावरण में लगातार नमी आने के कारण मानसूनी गतिविधियां बढ़ने लगी है और बारिश का सिलसिला जारी है। बता दें कि बीते चौबीस घंटों के दौरान मध्यप्रदेश के कई जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हुई। वहीं फिर मौसम विभाग (Weather Department) ने इन 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन 22 जिलों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान इन 22 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। सीहोर, राजगढ़, बैतूल, आलीराजपुर, रतलाम, उज्जैन, देवास, नीमच, मंदसौर, सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट एवं मंडला में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में हल्की और तेज बारिश के आसार- मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभागों में कहीं-कहीं हल्की और कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं, मंगलवार से पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होने के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि प्रदेश भर में बीते कुछ दिनों से इसी तरह धूप-छांव के बीच बारिश हो रही है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार- बंगाल की खाड़ी में अवदाब का क्षेत्र बन गया है, दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और उससे लगे गुजरात पर एक कम दबाव का क्षेत्र मौजूद है। मानसून ट्रफ शाजापुर, सिवनी से होकर गुजर रहा है। एक अन्य ट्रफ अरब सागर से मध्यप्रदेश से होकर जा रहा है। इन वेदर सिस्टम के सक्रिय रहने से बारिश का सिलसिला जारी है।

15-16 सितंबर तक बारिश की गतिविधियों में और इजाफा हो सकता है।
मौसम विभाग के अनुसार-

बीते 24 घंटों के दौरान इन जिलों में दर्ज की गई वर्षा-

मिली जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश के शहडोल संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, जबलपुर एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, भोपाल, सागर, इंदौर, उज्जैन एवं चंबल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा होशंगाबाद एवं रीवा संभागों के जिलों में वर्षा हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT