MP में जारी शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट
MP में जारी शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

ठंड से ठिठुरी एमपी : मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। उत्तर भारत के पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने मध्य प्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से पूरा प्रदेश अब धीरे-धीरे शीतलहर की चपेट में आ गया है। इस बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है।

इन जिलों में शीतलहर चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी :

आज मौसम विभाग ने एमपी की राजधानी, इंदौर, उज्जैन, सागर, जबलपुर, रीवा, ग्वालियर, चंबल, होशंगाबाद और शहडोल संभागों के जिलों में तीव्र शीतलहर चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही रीवा, उमरिया, छतरपुर, टीकमगढ़, मंडला, बालाघाट, सीहोर, भोपाल, शिवपुरी, गुना, रायसेन, भिंड, मुरैना, श्योपुर, ग्वालियर, और दतिया जिलों में पाला पड़ने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

बताते चलें कि, उत्तर भारत के पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने मध्य प्रदेश के मौसम के मिजाज बदल दिए हैं, जिसके चलते शीतलहर चल रही है और प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्द हवाओं के थपेड़ों से तापमान कहीं शून्य के करीब तो कहीं शून्य के नीचे तक पहुंच गया है। बता दें कि पर्यटन नगरी पचमढ़ी में आलम यह रहा कि वहां रात्रि का पारा शून्य से नीचे पहुंचा गया है। पचमढ़ी में रविवार रात का पारा -0.5 डिग्री दर्ज हुआ।

सर्द हवाओं से बैतूल में भी कड़ाके की ठंड :

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में भी जबर्दस्त ठंड का दौर जारी है। यहां रात्रि का पारा 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ, जो इस सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान है। मौसम विभाग ने बताया- कल रात इस वर्ष की सबसे ठंडी रात रही। रात का पारा 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बैतूल में कल न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तथा अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था। उत्तर पूर्व से चल रही ठंडी हवाओं के कारण यहां मौसम में ठंडक आ गयी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT