MP सरकार की बड़ी घोषणा
MP सरकार की बड़ी घोषणा Social Media
मध्य प्रदेश

MP सरकार की बड़ी घोषणा: इन जिलों में बनेंगे 2 हजार बिस्तर के कोविड अस्पताल

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। एमपी में कोरोना वायरस के आंकड़े रोजाना तेजी से बढ़ रहे हैं एवं घातक कोरोना वायरस मरीजों की तादाद में इजाफा हो रहा है, वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन भी लगाया है, इस बुरे असर से बचाने के लिए सीएम शिवराज द्वारा लगातार तमाम प्रयास भी किये जा रहे हैं, बताते चलें कि प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगने के बावजूद बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार अब सेना की मदद लेने की तैयारी में हैं।

इन जिलों में 2 हजार बेड का अस्पताल खोला जाएगा : CM

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को शिवराज सरकार ने बड़ी घोषणा की है, सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में 2 हजार बेड का अस्पताल खोला जाएगा, वहीं गरीबों को तीन महीने तक फ्री में राशन सरकार देगी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह निर्णय सोमवार को प्रदेश के कलेक्टरों के साथ बैठक में लिया है, बता दें कि प्रदेश सरकार आर्मी और केंद्रीय संस्थानों के अस्पताल भी कोरोना इलाज के लिए लगी।

यह संकट का समय है, जो लोग अनुभवी है उन्हें जोड़ें और उनका लाभ लें, केंद्र शासन के चिकित्सा संस्थानों को भी जोड़ें। 2 करोड़ परिवारों को काढ़ा बांटा जाएगा। बड़े महानगरों में 2,000 बिस्तर के अस्पताल खोले जाएंगे।
सीएम शिवराज ने कहा-

सीएम ने कहा भोपाल में 150, जबलपुर में 100, सागर में 40 ग्वालियर में 40 बेड की व्यवस्था भारतीय सेना, इसके साथ ही आगे और स्वास्थ्य व्यवस्था में सेना अपना सहयोग देगी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा आवश्यकता हुई तो मप्र शासन सेना अस्पतालों में आइसोलेटेड रोगियों के लिए ऑक्सीजन व्यवस्था भी उपलब्ध करवाएगा। बताते चलें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी सेना के सहयोग के संबंध में चर्चा की थी।

यह एक तरह का युद्ध है, सेना के साथ हम मिलकर लड़ेंगे और विजय प्राप्त करेंगे, भारतीय सेना पर हमें गर्व है ।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा-

आपको बताते चलें कि मध्यप्रदेश में 24 घंटे में 12,897 नए केस आए हैं, जबकि रिकाॅर्ड 79 मौतें हुई हैं वही भोपाल में रविवार को सबसे ज्यादा 1 हजार 703 केस सामने आए और 5 की जान गई। इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से कोविड प्रोटकॉल का पालन करने की अपील की और कहा कि लोग 30 अप्रैल तक घर में रहें। मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि किसी भी मोहल्ला, कालोनी, गांव, कस्बे से लोग 30 अप्रैल तक बाहर न निकलें, यह सुनिश्चित किया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT