मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Social Media
मध्य प्रदेश

मप्र सरकार ने बदला नियम, शादी में बारात एवं समारोह की अनुमति नहीं

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के जाटखेड़ी क्षेत्र में बारात आई। जिसमें दुल्हन कोरोना संक्रमित हुई। इस घटना के बाद शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने अपने पुराने आदेश को बदलते हुए अब शादी में बारात के लिए बसों की अनुमति जारी नहीं करने का फैसला लिया है। शादी बारात के लिए किसी तरह की गाड़ियां और बस चलाने की अनुमति जारी नहीं की जाएगी। शादी समारोह में लोगों को तय गाइडलाइन का पालन करना होगा। सरकार ने तय किया है कि जो गाइडलाइन का पालन नहीं करेगा उसकी शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी।

कोरोना गाइडलाइन के अनुसार संक्रमित क्षेत्रों के बाहर शादी की अनुमति तो हैं, लेकिन बारात नही निकली जा सकती और न ही बड़ा समारोह किया जा सकता हैं। शादी में कुल 50 सदस्यों को शामिल होने की अनुमति दी गई हैं। यह नियम तोड़ने पर मामला दर्ज किया जाएगा। यह चेतावनी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना स्थिति की समीक्षा करते हुए दी। सीएम ने भोपाल के जाटखेड़ी में हुई घटना के बाद यह चेतावनी दी हैं।

इस नियम तोड़ने पर होगा केस दर्ज :

आपको बता दें इस कोरोना महासंकटकाल में शादी की अनुमति तो दी गई है, लेकिन शादी के बारात नहीं निकाली जा सकती और इस न ही इस जश्न में बड़ा समाराेह किया जा सकता है और अगर इस संकट में यह नियम किसी ने तोड़ा तो उन पर मामला दर्ज किया जाएगा। यह चेतावनी मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए दी।

जानकारी के अनुसार, भोपाल के जाटखेड़ी में बारात आई, जिसमें दुल्हन संक्रमित हुई और साथ ही 32 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। राज्य सरकार ने स्पष्ट दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि शादी समारोह और अंत्येष्टि (अंतिम संस्कार) के लिए तय संख्या का सख्ती से पालन करना होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT