MP कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 4% बढ़ाने का आदेश जारी
MP कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 4% बढ़ाने का आदेश जारी Social Media
मध्य प्रदेश

होली से पहले MP सरकार का तोहफा, कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 4% बढ़ाने का आदेश जारी

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया

  • कर्मचारियों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश जारी

  • इसका लाभ एक मार्च 2024 (भुगतान अप्रैल 2024) से मिलेगा

MP DA Hike: होली से पहले मध्यप्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है, शुक्रवार को कर्मचारियों का 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) बढ़ाने के आदेश जारी कर दिया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी।

मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी पर राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "मध्य प्रदेश सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के वर्तमान महंगाई भत्ते को 42 से 46% करने का निर्णय लिया है। ये 7वें वेतमान के अंतर्गत 1 जुलाई 2023 से इसको लागू किया जाएगा। आज के इस कठिन समय के बावजूद हमने ये सुविधा देने का प्रयास किया है। उम्मीद करेंगे की आने वाले समय में इसमें और वृद्धि करें। मेरी ओर से सभी अधिकारी और कर्मचारी को इस वेतनमान के लिए बधाई"

वित्त विभाग द्वारा आदेश जारी

राज्य सरकार द्वारा शासकीय सेवकों को देय महंगाई भत्ते की दर में जुलाई, 2023 से 4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है, वित्त विभाग द्वारा इसका आदेश जारी कर दिया गया है।

आदेश जारी
आदेश जारी

7.5 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा:

अब MP के कर्मचारियों को 42 के बजाय 46 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा। बता दें कि महंगाई भत्ता नहीं बढ़ने से कर्मचारी नाराज चल रहे थे ऐसे में ये आदेश महंगाई भत्ते की मांग को लेकर किए जा रहे कर्मचारियों के प्रदर्शन के बीच जारी किए गए। इसका फायदा प्रदेश के 7.5लाख कर्मचारियों को होगा। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT