सीएम शिवराज ने किया ऐलान
सीएम शिवराज ने किया ऐलान Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना में निराश्रित हुए बच्चों को सरकार देगी 5 हजार रुपए पेंशन: सीएम चौहान

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना की दूसरी लहर में वायरस ने ऐसा कहर बरपाया है कि कई परिवारों को तबाह कर दिया है, कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से कई परिवार ही उजड़ गए हैं, ना जाने कितने बच्चे ऐसे हैं जिन्होंने अपने पालकों को खो दिया है, ऐसे बच्चों की मदद के लिए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार आगे आई है, आज एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना में निराश्रित हुए बच्चों को पेंशन देने की घोषणा की है।

CM ने कहा- कोरोना से अनाथ बच्चों की जिम्मेदारी अब सरकार की

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अधिवक्ताओं और कोरोना से मरने वाले लोगों के बच्चों की देखभाल सरकार करेगी, मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण में पालकों को खोने वाले बच्चों और आजीविका का सहारा खोने वाले परिवारों को 5,000 रुपये पेंशन, नि:शुल्क राशन, बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट, कहा कि कोरोना महामारी ने कई परिवारों को तोड़ कर रख दिया है, कुछ ने अपने बुढ़ापे की सहारे की लाठी खोई है, कुछ ने पालकों की छाया खोई है। इसलिए, हमने तय किया है कि ऐसे परिवारों को जिनके घर में आजीविकोपार्जन करने वाला कोई नहीं बचा उन्हे 5,000 रुपये प्रति माह पेंशन शासन द्वारा दी जाएगी।



निराश्रित हुए बच्चों की शिक्षा का किया जाएगा निशुल्क प्रबंध : CM

आगे सीएम शिवराज ने कहा कि ऐसे बच्चों की शिक्षा का निशुल्क प्रबंध किया जाएगा, इन परिवारों को पात्रता न होने पर भी राशन उपलब्ध करवाया जाएगा, ऐसे परिवारों के सदस्यों को सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज के काम-धंधे के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा।

सीएम ने कहा: परिवारों का सहारा हम हैं, हमारी सरकार

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज शिवराज चौहान ने कहा कि ऐसे दुखी परिवारों को हम बेसहारा नहीं छोड़ सकते, उनका सहारा प्रदेश की सरकार है, ऐसे बच्चों को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है, वो मध्यप्रदेश के बच्चे हैं, मध्यप्रदेश सरकार उनकी मदद करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT