MP: कोरोना संक्रमण बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
MP: कोरोना संक्रमण बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट Social Media
मध्य प्रदेश

MP: कोरोना संक्रमण बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, अस्पतालों में की जा रही मॉकड्रिल

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। देश में एक फिर कोरोना वयरस का कहर बढ़ने लगा है। देश में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिसको देखते हुए सरकार अब अलर्ट मोड पर है। रविवार को कोरोना के 32 नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा भोपाल में 9 नए संक्रमित सामने आए हैं।मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 32 नए केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में मॉक ड्रिल कर व्यवस्थाएं को जायजा लेने का फैसला किया है। वहीं, सरकार ने नागरिकों को सतर्क रहने के साथ सुरक्षित रहने की सलाह दी है। स्टेट कोविड हेल्थ बुलेटिन के अनुसार इंदौर में 6, जबलपुर में 5, नर्मदापुरम में 3, ग्वालियर,पन्ना-सतना, रायसेन में 2-2 और दतिया, खंडवा और उज्जैन में 1-1 नए मरीज मिले हैं।

सतना में सामने आए इतने कोरोना के मामले:

बता दें कि, मध्यप्रदेश के सतना जिले में एक बार फिर से करीब 10 माह बाद दो कोरोना वायरस के केस मिले हैं। दोनों शहर के ही निवासी बताए जा रहे हैं, जिसमें पहला प्रभात विहार कॉलोनी में 30 वर्षीय युवक और दूसरा केस कंपनी बाग में 48 वर्षीय महिला का है, जिनके अंदर कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। दरअसल, दोनों को रैपिड एंटीजन किट के जरिए कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया था, जिसमें दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों संक्रमित मरीजों को जिला प्रशासन के जरिए आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, पहला केस प्रभात विहार कॉलोनी का निवासी युवक इंदौर से यात्रा कर 3 अप्रैल को सतना पहुंचा था, उसका स्वास्थ्य अचानक 5 अप्रैल को बिगड़ गया। ऐसे में जब युवक सर्दी खांसी की चेकअप कराने अस्पताल पहुंचा था। तब उसे डॉक्टरों ने निजी सलाह के तौर पर रैपिड टेस्ट कराने को कहा, जैसे ही उसने रैपिड टेस्ट कराया तो उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT