एमपी हाईकोर्ट को मिले सात न्यायाधीश
एमपी हाईकोर्ट को मिले सात न्यायाधीश  Social Media
मध्य प्रदेश

एमपी हाईकोर्ट को मिले सात न्यायाधीश, राष्ट्रपति ने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश पर की नियुक्ति

Deeksha Nandini

जबलपुर, मध्यप्रदेश। एमपी हाईकोर्ट में सात न्यायाधीश की नियुक्ति को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हरी झंडी दे दी। इस संबंध में केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू गुरुवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी। न्यायिक अधिकारी अनुराधा शुक्ला, रूपेश चंद्र वाष्र्णेय, संजीव सुधाकर कलगांवकर, प्रेम नारायण सिंह, अचल कुमार पालीवाल, हृदेश और अरविन्द कुमार सिंह को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट का न्यायाधीश बनाया गया है।

नवनियुक्त न्यायाधीशों को दी बधाई :

केंद्रीय विधि मंत्री नवनियुक्त न्यायाधीशों को बधाई दी है। इन नियुक्तियों के अलावा मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के एक न्यायमूर्ति अतुल श्रीधरन का स्थानान्तरण जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में कर दिया गया है। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी आदेश के अनुसार छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के लिए न्यायिक अधिकारी, न्यायाधीश और अतिरिक्त न्यायाधीश की नियुक्त दी गई है, जिनमें न्यायिक अधिकारी संजय कुमार जायसवाल शामिल है।

राष्ट्रपति के समक्ष सिफारिश :

बीते दिनों मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति बनाए जाने के लिए जबलपुर हाईकोर्ट ने सात नाम की अनुशंसा कर सुप्रीम कोर्ट दिल्ली भेजे थे। इस पैनल में मध्यप्रदेश के सीनियर वकील समेत प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीशों को शामिल किया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के न्यायाधीश के नियुक्ति के लिए इन नामों की राष्ट्रपति के समक्ष सिफारिश की थी। इन नामों पर अब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हरी झंडी दे दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT