महान वीरांगना रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस
महान वीरांगना रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस Social Media
मध्य प्रदेश

महान वीरांगना Rani Durgavati के बलिदान दिवस पर नेताओं ने याद कर साझा किया ये संदेश

Author : Priyanka Yadav

Rani Durgavati Sacrifice Day : स्वाधीनता और स्वाभिमान के लिए अपने प्राणों को अर्पण कर देने वाली महान वीरांगना महारानी दुर्गावती की आज पुण्यतिथि है। हर साल 24 जून को बलिदान दिवस के रूप में रानी दुर्गावती की पुण्यतिथि मनाई जाती है। आज महारानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा- चन्देलों की बेटी थी,गौंडवाने की रानी थी, चण्डी थी रणचण्डी थी,वह दुर्गावती भवानी थी। स्वाधीनता एवं मातृभूमि के गौरव के लिए प्राणों को अर्पण कर देने वाली, महान वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर नमन करता हूं, आपकी गौरवगाथा सदैव भावी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहेगी।

अदम्य साहस और शौर्य की प्रतीक, महान वीरांगना रानी दुर्गावती जी के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। मातृभूमि एवं आत्मसम्मान की रक्षा के लिए आपका बलिदान भारतवासियों में सदैव देश प्रेम की भावना का संचार करता रहेगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर किया उन्हें याद :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- साहस और वीरता की मिसाल महान वीरांगना रानी दुर्गावती जी के बलिदान दिवस पर सादर नमन। मुगल सेना को कई बार धूल चटा कर महारानी दुर्गावती ने भारतीय वीरांगनाओं के शौर्य की जो अद्भुत मिसाल कायम की, वो कई पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- गोंडवाना की रानी वीरांगना महारानी दुर्गावती को उनके बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि। रानी दुर्गावती का जीवन और संघर्ष हमें मातृभूमि की सेवा करने और देश की रक्षा के लिए प्राण न्योछावर करने शिक्षा देता रहेगा।

कमलनाथ का संदेश:

हमारे देश का गौरव गोंडवाना राज्य की रानी दुर्गावती जी को उनके बलिदान दिवस पर नमन करता हूँ। रानी दुर्गावती ने मातृभूमि की रक्षा के लिए स्वयं का बलिदान दिया। उनकी लड़ाई नारी सम्मान की लड़ाई थी। रानी दुर्गावती नारी शक्ति की मिसाल हैं।

पीसी शर्मा ने किया ट्वीट :

पीसी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- दुर्गा का रूप लिए साहस ,शौर्य की वह मूरत थी। मुगलों को पराभूत कराती ,देवी की वह सूरत थी। नारी शक्ति की प्रतीक महान #वीरांगना_रानी_दुर्गावती जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT