रामास्वामी परमेश्वरन की पुण्यतिथि
रामास्वामी परमेश्वरन की पुण्यतिथि  Social Media
मध्य प्रदेश

मेजर Ramaswamy Parameshwaran के बलिदान दिवस पर नेताओं ने याद कर साझा किया ये संदेश

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज भारतीय शांति सेना के वीर नायक मेजर रामास्वामी परमेश्वरन की पुण्यतिथि हैं। परमवीर चक्र पुरस्कार विजेता, उन्होंने अपनी विशिष्ट वीरता और प्रेरणादायक नेतृत्व से दिल जीत लिया था। हर साल 25 नवंबर को बलिदान दिवस के रूप में रामास्वामी परमेश्वरन की पुण्यतिथि मनाई जाती है। रामास्वामी परमेश्वरन के बलिदान दिवस पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है।

भारतीय सेना के एक अधिकारी थे मेजर रामास्वामी परमेश्वरन

बता दें, मेजर रामास्वामी परमेश्वरन, भारतीय सेना के एक अधिकारी थे रामास्वामी परमेश्वरन ने श्रीलंका सिविल वॉर के दौरान अपनी बहादुरी के लिए मरणोपरांत भारत का सर्वोच्च सैन्य अलंकरण परमवीर चक्र प्राप्त किया था। मेजर रामास्वामी परमेश्वरन को 16 जनवरी 1972 को लघु सेवा आयोग द्वारा सेना की 15 बटालियन महार रेजिमेंट में सम्मिलित किया गया था।

रामास्वामी परमेश्वरन के बलिदान दिवस पर सीएम ने ट्वीट कर लिखा-

रामास्वामी परमेश्वरन के बलिदान दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने ट्वीट कर लिखा- श्रीलंका में शांति बहाली के लिए 'ऑपरेशन पवन' में अदम्य पराक्रम का परिचय देने वाले परमवीर चक्र से सम्मानित,मेजर रामास्वामी परमेश्वरन जी के बलिदान दिवस पर कोटिश: नमन् करता हूं।आपकी वीरता की कहानियां सदैव युवाओं को राष्ट्र सेवा हेतु सर्वस्व न्योछावर करने की प्रेरणा देती रहेंगी।

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने किया ट्वीट :

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक रामेश्वर शर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि, श्रीलंका में हुए 'ऑपरेशन पवन' में अपने अद्वितीय शौर्य, साहस और पराक्रम के लिए सदैव अविस्मरणीय नायक, परमवीर चक्र से सम्मानित मेजर रामास्वामी परमेश्वरन जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।

मंत्री सारंग ने किया ट्वीट :

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने ट्वीट कर लिखा है कि, विश्वस्तर पर शांति स्थापित करने के लिए श्रीलंका में चलाए गए अभियान 'ऑपरेशन पवन' के दौरान शहीद होने वाले एवं परमवीर चक्र से सम्मानित मेजर रामास्वामी परमेश्वरन जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT