नरसिंहपुर कलेक्टर और एसपी ने किया गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण
नरसिंहपुर कलेक्टर और एसपी ने किया गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण Social Media
मध्य प्रदेश

नरसिंहपुर कलेक्टर और एसपी ने किया गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के 48 जिलों में समर्थन मूल्य पर गेहूँ खरीदी का कार्य आज से एक साथ प्रारंभ हो गया है। खरीदी केन्द्रों पर किसानों और वहाँ कार्यरत कर्मचारियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिये प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की गई। नरसिंहपुर में गेंहू उपार्जन कार्य को सुव्यवस्थित, सुविधाजनक एवं सुरक्षात्मक रूप से पूर्ण करने के उद्देश्य से कलेक्टर दीपक सक्सेना ने आवश्यक दिशा- निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए हैं। जिसके मैदानी क्रियान्वयन की वस्तुस्थिति एवं खरीदी केंद्रों में किसानों की सुविधा तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु किये गए उपायों को लेकर कलेक्टर दीपक सक्सेना एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह ने बुधवार को उपार्जन केंद्र करहैया, सिंहपुर व सोया प्लांट नरसिंहपुर का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

इस निरीक्षण के दौरान अधिकारीद्वय द्वारा खरीदी केंद्र में उपार्जन हेतु समस्त भौतिक संसाधनो की उपलब्धता, किसानों एवं कमर्चारियों की सुविधा हेतु की गई पेयजल आदि सुविधाओं के साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सोशल डिस्टेंसिंग मापदंडों का अवलोकन किया गया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी- कर्मचारी को उपार्जन कार्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क, सेनिटाइज के उपयोग जैसे सुरक्षा उपायों का अक्षरशः पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने मौजूद कर्मचारियों से बारदानों की उपलब्धता, कितने किसान अपनी उपज लेकर आज आये, इसकी जानकारी ली। साथ ही अगले दिन आने वाले किसानों से दूरभाष पर चर्चा करने के लिए भी कहा। तौलकांटों, सिलाई मशीन की संख्या पर्याप्त है या नहीं इसकी जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि टैग पर किसान का नाम व नम्बर का स्पष्ट उल्लेख हो।

नरसिंहपुर कलेक्टर और एसपी ने किया गेहूं क्रय केंद्रों का निरीक्षण

कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि एसएमएस से सूचना प्राप्त हुये बिना किसी भी किसान का उपार्जन केन्द्र पर फसल लेकर पहुँचना प्रतिबंधित किया गया है। ज़िले के सभी किसानों को सूचित किया जाता है कि वह एसएमएस प्राप्त होने पर ही उपार्जन केन्द्र पर पहुँचें। बिना एसएमएस सूचना के उपार्जन केन्द्र पर पहुँचने वाले व्यक्ति टोटल लॉक डाऊन के उल्लंघन के दोषी माने जायेंगे और उनके विरूद्ध क़ानूनी कारवाई की जायेगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT