आज से मध्यप्रदेश में नई शराब नीति लागू
आज से मध्यप्रदेश में नई शराब नीति लागू Social Media
मध्य प्रदेश

MP New Excise Policy: आज से मध्यप्रदेश में नई शराब नीति लागू

Sudha Choubey

भोपाल, मध्यप्रदेश। शराब नीति से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, मध्यप्रदेश में आज से नई शराब नीति लागू होगी। प्रदेश में आज से 'शराब अहाते' और 'शॉप बार' नहीं दिखाई देंगे। नई शराब नीति में अहाते खोलने की इजाजत नहीं होगी। शैक्षणिक संस्थान स्कूल, कॉलेज, गर्ल्स हॉस्टल से 100 मीटर दूर शराब दुकानें रहेगी। इतना ही नहीं मंदिर, मस्जिद या अन्य धार्मिक स्थल से भी 100 मीटर की दूर शराब दुकान होंगी। प्रदेश में शराब दुकानों के साथ करीब 2611 अहाते और शॉप बार पर ताले लगेंगे।

आज से नहीं खुलेंगे अहाते:

बता दें कि, मध्य प्रदेश सरकार ने हाल ही में नई शराब नीति में फैसला लिया था कि, राज्य में आज 1 अप्रैल के बाद से कोई अहाते नहीं खुलेंगे। इसके लिए सरकार पूरी तरह सख्त है और आज से ये नियम राज्य में लागू हो जाएगा। नियम लागू होने के बाद न केवल अहाते बंद होंगे, बल्कि प्रदेश में नए रेट से शराब की जल्द ही बिक्री की जाएगी और अब शराब की दुकानों पर बैठकर शराब पीने की अनुमति नहीं होगी।

मुरैना में शराब दुकान खोलने के लेकर विरोध:

वहीं, मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के कोतवाली थाना इलाके की वीआईपी रोड पर शराब की दुकान खोलने को लेकर मोहल्ले वालों ने हंगामा किया। महिला और पुरुष जमकर इसका विरोध कर रहे है। बताया जा रहा है कि, नियमों को ताक पर रखकर शराब दुकान खोली जा रही है। हंगामे की सूचना मिलते ही आबकारी और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है।

ठेकेदार दुकान खोलने के लिए हथियार लेकर पहुंचे थे। मोहल्ले वालों ने पुलिस और आबकारी विभाग को शराब की दुकान ना खुलने की चेतावनी दी है। मोहल्ले में शराब की दुकान खुली, तो उग्र आंदोलन होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT