MP: आज से खुले 11वीं-12वीं के स्कूल
MP: आज से खुले 11वीं-12वीं के स्कूल Social Media
मध्य प्रदेश

MP: आज से खुले 11वीं-12वीं के स्कूल, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से होगा पालन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। देश-प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर पड़ गई है, कोरोना की दूसरी लहर में तेजी से घटते संक्रमण को देखते हुए जहां एक जून से मध्यप्रदेश अनलॉक हुआ है, तो वहीं कोरोना केसों में लगातार कमी को देखते हुए सरकार ने कई ढील भी दी है, इस क्रम में स्कूल-कॉलेज भी अब फिर से खुलने लगे हैं, कई राज्यों में पहले ही स्कूल खुल चुके हैं वहीं मध्य प्रदेश में आज से स्कूल खुले हैं।

बता दें कि कोरोना महामारी के खतरे के कारण स्कूल-कॉलेज लंबे समय से बंद हैं, अब जब कोरोना महामारी की दूसरी लहर कमजोर पड़ रही है और संक्रमण के एक्टिव मामलों में भी गिरावट आ रही है तो मध्य प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि राज्य में जुलाई के अंत तक 11वीं और 12वीं की कक्षाएं 50% क्षमता के साथ शुरू की जाए।

प्रदेशभर के 11वीं व 12वीं के स्कूल आज से खुलें

कोरोना की दूसरी लहर के बाद सोमवार से प्रदेशभर के 11वीं व 12वीं के स्कूल खुल गए है, बता दें कि अभी एक दिन में 50 फीसद बच्चों को ही बुलाया जाएगा, सोमवार को जिन विद्यार्थियों को स्कूल आना है, उन्हें एसएमएस के माध्यम से सूचना दे दी गई है।

कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

इस दौरान स्कूलों को राज्य सरकार की तरफ से जारी कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा, बताते चलें कि विद्यार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है, साथ ही सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन किया जाएगा। वहीं, विद्यार्थियों को अभिभावकों के सहमति पत्र लेकर आएंगे, इसके बाद ही स्कूल आ पाएंगे।

स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर कहा

इस संबंध में कल ही भोपाल कलेक्टर ने भी जिले के स्कूल खोलने के लिए आदेश जारी किए हैं, स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर कहा कि 26 जुलाई से 50 फीसद उपस्थिति के साथ कक्षा 11वीं एवं 12वीं के स्कूल सप्ताह में दो दिन खुलेंगे, कक्षा 12वीं के लिए सोमवार एवं गुस्र्वार और कक्षा 11वीं के लिए मंगलवार एवं शुक्रवार का दिन तय किया गया है। वहीं पांच अगस्त से कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू होंगी। 10वीं के लिए बुधवार एवं कक्षा 9वीं के लिए शनिवार तय किया गया है।

आदेश जारी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT