17 prisoners of MP will be free on Independence Day
17 prisoners of MP will be free on Independence Day RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP News: देश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जेल से आज़ाद होंगे मध्यप्रदेश के 17 कैदी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • देवास के 4 कैदी हैं।

  • 5 कैदी उज्जैन के हैं।

  • फूल माला पहनाकर जेल प्रशासन कैदियों को रिहा करेगा।

  • आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत 2 अतिरिक्त कैदियों को रिहा किया जाएगा।

  • ये कैदी 10 साल से ज्यादा सजा काट चुके हैं।

Independence Day Celebration: भोपाल, मध्यप्रदेश। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर केंद्रीय जेल में सजा काट रहे 17 कैदियों को रिहा किया जाएगा। इन कैदियों में 5 कैदी उज्जैन के हैं। देवास के 4 कैदी हैं। रतलाम और नीमच के 3-3 कैदी हैं। मंदसौर और राजगढ़ के एक-एक कैदी को आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत रिहा किया जा रहा है। 15 अगस्त को जेल से फूल माला पहनाकर जेल प्रशासन इन्हे घर तक छोड़ के आएगा।

अच्छे बर्ताव को देखते किया जा रहा है रिहा :

हर साल स्वतंत्रता दिवस पर शासन द्वारा प्रदेश की जेल में विभिन्न मामलों में सजा काट रहे कैदियों को अच्छे आचरण के लिए सजा में माफी देकर रिहाई दी जाती है। यह क्षमा अधिकतम छः साल तक हो सकती है। इस स्वतंत्रता दिवस पर भैरवगढ़ सेंट्रल जेल में बंद 16 पुरुष और एक महिला कैदी को रिहा किया जा रहा है। ये कैदी 10 साल से ज्यादा सजा काट चुके हैं। इनके अच्छे बर्ताव को देखते हुए इन्हे रिहा किया जा रहा है।

जेल प्रशासन द्वारा कैदियों की रिहाई को लेकर शासन से अनुशंसा की गई थी जिसके तहत 17 कैदियों की रिहाई के आदेश जारी किये गए हैं। जानकारी के अनुसार यदि किसी कैदी को लेने उसके परिवार वाले नहीं आते हैं तो उन्हें जेल प्रशासन घर तक छोड़ कर आएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT