मणिपुर से 23 युवा इंदौर पहुंचे
मणिपुर से 23 युवा इंदौर पहुंचे Ravi Verma Indore
मध्य प्रदेश

MP NEWS: मणिपुर से 23 युवा सकुशल इंदौर पहुंचे, विद्यार्धियों ने कहा-छात्रावास के पास फट रहे थे बम

Mumtaz Khan

Youths Reached Indore Safely: इंदौर। विमानतल पर मणिपुर से 23 युवा इंदौर पहुंचे। इन युवाओं का सांसद शंकर लालवानी ने आत्मीय स्वागत कर अगवानी की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष प्रयासों से मणिपुर से इन छात्रों को इंदौर लाया गया है। इंदौर विमानतल पहुंचने पर युवाओं का आत्मीय स्वागत किया गया। युवाओं को विशेष रूप से टिकट की व्यवस्था कर अपने-अपने गृह क्षेत्र में भेजा गया। विमानतल पर युवाओं के पेयजल, भोजन और नाश्ते की व्यवस्था की गई थी। विमानतल पर एडीएम अजयदेव शर्मा, एसडीएम मुनीष सिंह सिकरवार, डिप्टी कलेक्टर विनोद राठौर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इंदौर के छात्र करण कुंते और हर्ष ने चर्चा में बताया कि जिस होस्टल में वो रुके हुए थे, उसके पास बम फट रहे थे। जगह-जगह आगजनी की घटनाएं हो रही थीं और हालत यह हो गए थे कि हमें लग रहा था कि हम भी इस हिंसा की चपेट में न जाए। हिंसा के कारण भोजन और अन्य समान की भी दिक्कत आने लगी थी। सभी विद्यार्थी सभी बच्चे फिजिकल और एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी के हैं।

मणिपुर में भड़की हिंसा के बीच ये विद्यार्थी बुधवार शाम विमान से इंदौर आए। इनमें दो विद्यार्थी वेंकटेश विहार निवासी अक्षय गुप्ता और बंगाली चौराहा निवासी करण कुंटे इंदौर के हैं। शेष मप्र के अलग-अलग जिलों जैसे खंडवा, नीमच, शिवपुरी आदि के हैं। विशेष विमान से मंगलवार को ढाई बजे इंफाल से छात्रों को गुवाहाटी होते हुए नई दिल्ली लाया गया। मंगलवार को रात्रि विश्राम के बाद वे बुधवार को प्रदेश आ गए। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों से फोन पर बात कर उनका हाल जाना था और भरोसा दिलाया था कि उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. राजेश राजोरा के अनुसार मुख्यमंत्री के निर्देश पर मणिपुर में फंसे छात्रों सहित अन्य व्यक्तियों को सुरक्षित निकालने की तैयारी की गई थी। इस दौरान मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी मणिपुर के मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों के संपर्क में रहे। वहां प्रदेश के 24 छात्रों के होने की सूचना मिली थी। एलायंस एयर के विमान में 50 सीटें मध्य प्रदेश के लिए आरक्षित की गई थी। छात्रों को प्रदेश लाने का पूरा खर्च सरकार उठा रही है। एक छात्र छिंदवाड़ा का होने से कोलकाता से सीधे नागपुर पहुंचेगा।

जो युवा मणिपुर से इंदौर आये उनमें नंदकिशोर यादव-धार, कामिनी कश्यप-सागर, ओजस मुधराज-खण्डवा, शशिभान तिवारी-खण्डवा, रितिक मिश्रा-सिंगरौली, आलोक कुमार राय-बैतूल, मनोज पाल-शिवपुरी, सुयश पटेल-जबलपुर, हर्ष राव-खण्डवा, करण कुन्ते-इंदौर, शिवम राय-खण्डवा, शिल्पा सोनी-खरगोन, सचिन आर्य-बैतूल, मयंक सिंह-भिंड, हर्षित वर्मा-ग्वालियर, अंश अग्निहोत्री-ग्वालियर, निखिल सिंह-सतना, बालकिशन वाजपेयी-मुरैना, चेतन प्यासी-पन्ना, डॉ. फौजिया मुलतानी-इंदौर, शुभम गौड़-भोपाल, सुजल बिसानी-नीमच और अक्षय गुप्ता-इंदौर शामिल हैं। इंदौर पहुंचे युवाओं ने सकुशल वापसी तथा उनकी वापसी के लिए की गई व्यवस्थाओं हेतु मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति विशेष आभार व्यक्त किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT