MP News: मंदसौर गोलीकांड की 6वीं बरसी कल
MP News: मंदसौर गोलीकांड की 6वीं बरसी कल Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

MP News: मंदसौर गोलीकांड की 6वीं बरसी कल, कांग्रेस करेगी महासम्मेलन

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनावी तैयारियों में जुटी है। मंदसौर में कल कांग्रेस का बड़ा सम्मलेन आयोजित होने जा रहा है। जिसमें कमलनाथ सहित प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल होंगे। कांग्रेस मंदसौर गोलीकांड (Mandsaur Goli Kand) की 6वीं बरसी पर महासम्मेलन (Congress Kisan Mahasammelan) का आयोजन करेगी। जिसमें पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) सहित कई बड़े नेता शामिल होंगे।

बता दें कि, यह महासम्मेलन मंदसौर जिले की पिपलिया मंडी (Piplia Mandi) में आयोजित किया जाएगा। कांग्रेस इस आयोजन के जरिये किसानों को साधने की कोशिश करेगी। मंदसौर जिले में कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इस आयोजन की तैयारियां पहले से ही शुरू कर दी थी। इसे लेकर जिले के स्थानीय नेताओं ने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी थी। कांग्रेस सम्मलेन के दौरान मंदसौर गोलीकांड में मृतक किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार, कल कांग्रेस के नेता मंदसौर गोलीकांड में मृतक किसानों को भी श्रद्धांजलि देंगे। इसके अलावा कमलनाथ कांग्रेस के मंडलम और सेक्टर कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे। बता दें, फिलहाल मंदसौर जिले में कांग्रेस के पास एक भी विधानसभा सीट नहीं है।वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पिपलिया मंडी में किसानों की सभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा मंडल और सेक्टर की बैठक भी लेंगे।

6 साल पहले हुई थी गोली कांड:

आपको बता दें कि, पिछले 6 साल पहले 2017 में मंदसौर की पिपलिया मंडी में प्रदर्शन कर रहे किसानों और पुलिस के बीच जब आमना-सामना हुआ था तो फायरिंग में 6 आंदोलनकारी किसानों की मौत हो गई थी। जिसमें पांच किसानों की मौके पर ही जबकि एक किसान की अस्पताल में मौत हो गई थी। इस घटना के बाद यह मुद्दा 2018 के चुनाव में खूब उछला था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT