कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति पर लगाई रोक
कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति पर लगाई रोक Social Media
मध्य प्रदेश

कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति पर लगाई रोक, प्रदेश प्रभारी ने कमलनाथ को लिखा पत्र

Deeksha Nandini

मध्यप्रदेश। कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों की नियुक्ति से प्रारंभ हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे पहले इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष बनाए गए अरविंद बागड़ी के नाम पर विवाद उठने के बाद नियुक्ति पर रोक लगाई गई थी। मंगलवार को खंडवा शहर कांग्रेस और ग्रामीण अध्यक्ष की नियुक्ति को होल्ड कर दिया गया है। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने दोनों ही अध्यक्षों की नियुक्ति पर रोक लगा दी है।

पार्टी में चल रही अंदरूनी खींचतान :

बीते दिन मंगलवार को खंडवा शहर और ग्रामीण इकाई के अध्यक्षों के नियुक्ति पर रोक लगा दी है, इसे पार्टी के अंदर चल रही खींचतान के रूप में देखा जा रहा है। जिस पर नेताओ ने तंज भी कसे हैं। ऐसे ही पिछले दिनों पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने नियुक्तियों के पूर्व वरिष्ठ नेताओं से चर्चा न किए जाने का विषय उठाया था।

बता दें, नियुक्तियों को लेकर लगातार विवाद सामने आ रहे हैं। इसकी शुरुआत इंदौर से हुई थी, जहां शहर कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर इस पद से हटाए गए विनय बाकलीवाल के समर्थकों ने हंगामा किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ को दी सूचना:

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने खंडवा शहर के कांग्रेस अध्यक्ष मोहन दाकसे और ग्रामीण इकाई का अध्यक्ष मनोज भारत्कर को नियुक्त किया था। इसको लेकर स्थानीय स्तर पर कोई खास विरोध भी नहीं था पर सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने दोनों नियुक्तियों पर रोक लगा दी। पार्टी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल ने इसकी सूचना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ को पत्र लिखकर दी।

विधायक दल की बैठक के बाद नेता का चयन :

मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी कहा था कि चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक होती है और फिर नेता का चयन होता है। इसके पहले पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा था कि वे प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं और उन्हें इस व्यवस्था को समाप्त किए जाने की कोई सूचना अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने नहीं दी है। उनकी नियुक्ति अध्यक्ष के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी नेे की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT