मध्यप्रदेश में तबादलों से नहीं हटेगी बंदिश
मध्यप्रदेश में तबादलों से नहीं हटेगी बंदिश  Rajexpress
मध्य प्रदेश

MP News: तबादलों से नहीं हटेगी बंदिश, नई तबादला नीति पर भी ब्रेक

राज एक्सप्रेस

भोपाल,मध्यप्रदेश ( जगदीश द्विवेदी )। प्रदेश के साढे तीन लाख से अधिक अधिकारी और कर्मचारियों के लिए यह खबर राहत भरी है। इस साल चुनाव के चलते अब तबादलों ने बंदिश नहीं हटाई जाएगी। नई तबादला नीति का मसौदा भी फिलहाल टाल दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को हुई कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में यह बात मंत्रियों के सामने कही। लंबे समय से प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारी नई तबादला नीति का इंतजार कर रहे थे। इसका मसौदा भी तैयार हो चुका था पर अब यह कैबिनेट में नहीं लाया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रियों के साथ कैबिनेट बैठक के बाद हुई अनौपचारिक बैठक में फिलहाल तबादलों पर से बंदिश न हटाने की जानकारी देते हुए कहा कि इस साल चुनाव हैं। चुनाव आयोग के निर्देश है कि तीन साल से जमें अधिकारी-कर्मचारियों को बदला जाए। इससे बहुत से अधिकारी-कर्मचारी प्रभावित होंगे। फिलहाल तबादलों से प्रतिबंध हटाना उचित नहीं होगा। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि कुछ जिलों से भ्रष्टाचार की शिकायतें ज्यादा आ रही हैं। इन जिलों में प्रभारी मंत्री खुद जाएं और इस तरह की शिकायतों को खुद देखें तथा संबंधित अधिकारी-कर्मचारी पर सख्त कार्यवाही करें।

कार्यकर्ता के सम्मान का रखें ख्याल

सीएम ने मंत्रियों से कहा कि जिलों के दौरे नियमित करें और विकास कार्यो पर नजर रखें। हर हाल में लंबित कामों को तीन महीने के भीतर पूरा करा लें। उन्होंने कहा कि जिस विभाग में विधायकों की विधानसभा से जुड़े जो भी काम है उन पर भी तेजी से काम शुरू हो, यह सुनिश्चित करें। सीएम ने मंत्रियों से कहा कि अपने निवास और प्रभार के समय पार्टी कार्यकर्ताओं से जरूर मिलें और उनकी बात सुने। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता के सम्मान का पूरा ख्याल रखें। कार्यकर्ता हमारी पार्टी की रीढ़ है। गौरतलब है कि पिछले दिनों हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कई जिलों के पदाधिकारियों ने मंत्रियों के व्यवहार और उपेक्षा को लेकर सीएम और संगठन नेताओं से शिकायत की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT