भाजपा की विकास यात्रा संत रविदास की जयंती से होगी प्रारंभ
भाजपा की विकास यात्रा संत रविदास की जयंती से होगी प्रारंभ Social Media
मध्य प्रदेश

MP News: भाजपा की विकास यात्रा संत रविदास की जयंती से होगी प्रारंभ, सीएम ने दिए आवश्यक निर्देश

Deeksha Nandini

भोपाल मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को मंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम समेत प्रदेश के भाजपा प्रतिनिधि, मंत्रीगणों के दौरे की योजना को लेकर आज बैठक की है, जिला कलेक्टर और जिला प्रशासन मंत्रीगण से चर्चा कर रूट मैप तैयार कर विकास यात्रा की तैयारी शुरू करें। विकास यात्रा संत रविदास जयंती 5 फरवरी से शुरू होगी। इस अवसर पर अलग- अलग स्थानों पर कार्यक्रम भी होंगे।

सीएम शिवराज ने सभी मंत्रियों की मीटिंग बुलाई। इस बैठक में एक फरवरी से शुरु हो रही विकास यात्रा को लेकर चर्चा करते हुए सीएम ने आवशयक निर्देश भी दिए। तथा अलग-अलग भाजपा प्रतिनिधियों को कार्यभार सौंपा है। राज्य सरकार द्वारा निकाली जाने वाली विकास यात्रा के दौरान जनप्रतिनिधि आम सभाएं करेंगे और जनता को बीजेपी सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे।

प्रदेश भर में चलेंगी विकास यात्रा:

5 फरवरी से 20 फरवरी तक प्रदेश भर में विकास यात्रा निकाली जाएगी। इस यात्रा में शिवराज सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का बखान किया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश के गांवों से लेकर शहरी क्षेत्र के वार्डों में ये विकास यात्राएं निकाली जाएंगी। इन यात्राओं में स्थानीय नागरिक, समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधि, स्थानीय सांसद और विधायक शामिल होंगे।

यह भी पढ़े :

ग्राम पंचायत स्तर पर होंगे सम्मलेन :

प्रदेश में चलाई जा रही विकास यात्रा 5 फरवरी संत रविदास जयंती से प्रारम्भ होगी, जो यात्रा के दौरान जगह-जगह रूककर अपनी योजनाओ के बारे में बताया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मंत्रीगणों के पास हर विधानसभा की सूची होगी, वो इसके आधार पर यात्रा कार्यक्रम बनाएं। जो भी सीएम जनसेवा के हितग्राही हैं उन्हें हितलाभ देना प्रारंभ होगा। यात्रा में हितग्राही सम्मेलन भी होंगे। गांव या ग्राम पंचायत के हितग्राही के सम्मेलन आयोजित होंगे।

यह भी पढ़े :

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT