दिग्विजय के बयान पर भाजपा नेताओं ने दी ये प्रतिक्रिया
दिग्विजय के बयान पर भाजपा नेताओं ने दी ये प्रतिक्रिया Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP : भाजपा नेताओं ने दिग्विजय सिंह के गौमांस वाले बयान पर दी ये प्रतिक्रिया

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने विवादित बयान देते हुए वीर सावरकर के सहारे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा था। वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा था- सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि हिंदू धर्म का हिदुत्व के साथ कोई संबंध नहीं है, गाय ऐसा पशु है जो खुद के मल में लोट लेती है, वह कहां से हमारी माता हो सकती है, उसके गोमांस खाने में कोई खराबी नहीं है।

यह देश विविधताओं का देश है। यहां ऐसे भी हिंदू हैं, जो गोमांस खाते हैं: दिग्विजय

आगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा था- हमारी लड़ाई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से है, हमारे यहां ऐसे हिन्दू भी हैं, जो गाय का मांस खाते हैं। यह देश विविधताओं का देश है। यहां ऐसे भी हिंदू है जो गोमांस खाते हैं और कहते हैं कहां लिखा है गोमांस ना खाया जाए और अधिकांश हिंदू गोहत्या के खिलाफ है।

दिग्विजय सिंह के बयान पर भाजपा नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

भाजपा के कई नेताओं ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के विवादित बयान की कड़ी निंदा की है। एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा- कांग्रेस के कई नेता लंबे समय से हिंदू धर्म व हिंदू मान्यताओं को अपमानित करने का काम कर रहे हैं। अब दिग्विजय सिंह जी ने सार्वजनिक मंच से गौहत्या व गौमांस के भक्षण का समर्थन किया है। सोनिया गांधी जी स्पष्ट करें कि क्या कांग्रेस भी दिग्विजय सिंह के इस बयान का समर्थन करती है।

भाजपा विधायक का पलटवार- बोले हिंदुु-मुस्लिम दंगा करना चाहते हैं दिग्विजय

दिग्विजय के बयान पर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा पलटवार करते हुए कहा कि दिग्विजय हिंदुओं के खिलाफ षड्यंत्र रचने में मेहनत करते हैं। कभी सावरकर के नाम से गलत टिप्पणी कोट करते हैं। कभी दूसरे महापुरुषों के नाम पर टिप्पणी करते हैं। वह मुसलमानों को उकसाना चाहते हैं कि अधिक से अधिक मुसलमान गौमाता की हत्या करें, जिससे हिंदू-मुस्लिम दंगे हों और दिग्विजय की राजनीतिक रोटियां सींकना शुरू हों। हिंदू धर्म के लिए इतनी मेहरबानी करो की गाय को गौ माता कहो।

विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी बताया गलत

वहीं, विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी इस बयान को गलत बताया है, मध्यप्रदेश के चाचौड़ा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा- गाय हमारी मां जैसी है. गाय के मांस को खाने के बारे में सोचना भी पाप है, लेकिन इसके बजाए हम बेरोजगारी, महंगाई पर चिंता करें, चर्चा करें तो उचित होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT