कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन
कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन Social Media
मध्य प्रदेश

MP के होशंगाबाद और नीमच में कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेशमें जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है वहीं दूसरी तरफ इस बीच किसान आंदोलन को लेकर विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है, बता दें कि तीनों कृषि कानूनों के विरोध में और किसानों के समर्थन करने के लिए कांग्रेस मध्यप्रदेश में कई जिलों में विरोध प्रदर्शन कर रही है, मिली जानकारी के मुताबिक आज प्रदेश के इन जिलों में कांग्रेस का प्रदर्शन।

बताते चलें कि प्रदेश में कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में अपने अभियान को और तेज करने की ठान ली है, देशभर में तीनों कृषि कानूनों के विरोध में और किसानों के समर्थन करने के लिए कांग्रेस लगातार आंदोलन कर रही है।

होशंगाबाद में किसान आंदोलन:

मिली जानकारी के मुताबिक आज मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के प्रदर्शन किया। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के नेतृत्व में विशाल सभा का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम में प्रभारी सचिव सीपी मित्तल एवं होशंगाबाद के जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र फौजदार समेत कई कांग्रेसजन मौजूद रहे।

नीमच में किसान आंदोलन :

वहीं मध्यप्रदेश के नीमच में भी कांग्रेस ने तीन कृषि कानूनों का विरोध प्रदर्शन किया, बता दें तीन कृषि कानूनों के विरोध में नीमच कांग्रेस द्वारा "किसान जागृति एवं संघर्ष पदयात्रा" का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अ. भा. कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं सह-प्रभारी कुलदीप इंदौरा जी, जिलाध्यक्ष अजित कांठेड़ समेत कई कांग्रेसजन मौजूद रहे।

आपको बताते चलें कि अब कृषि कानूनों के विरोध में किसान रेल रोको आंदोलन कर रहे हैं, कई जिलों में किसान रेल पटरियों पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं एहतियातन ट्रेनों को रोका जा रहा है, इस बीच कल ही किसान आंदोलन के समर्थन में ग्वालियर में भी रेल रोको अभियान छेड़ा गया था, प्रदर्शनकारियों ने एजी आफिस पुल के पास से रेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन करते हुए रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ गए, बाद में फोर्स ने प्रदर्शनकारियों को नए पड़ाव पुल के नीचे रोका और ट्रेक से हटाया। इस मामले में पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को जेल भेजा। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबरें- कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT