National Institute of Mental Health sehore
National Institute of Mental Health sehore RE- Bhopal
मध्य प्रदेश

MP News: आर्थिक अनियमितताओं के आरोप में राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के डिप्टी रजिस्ट्रार बर्खास्त

Shakti Rawat

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीहोर स्थित राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के डिप्टी रजिस्ट्रार मोहम्मद अशफाक को सोमवार देर शाम तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया। प्रोबेशन पर चल रहे अशफाक के विरुद्ध दिसंबर 2022 में मिली गंभीर शिकायतों पर चली लंबी जांच के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश पर सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय ने उसकी सेवाएँ समाप्त कर दी हैं।

गौरतलब है कि दिसंबर 2022 में के छात्रों ने पीएमओ को पत्र लिखकर अशफाक पर महाभारत के हिन्दू पात्रों को दिव्यांग बताये जाने की शिकायत पीएमओ को भेजी गई थी। अवैध रूप से कक्षाएं लेने वाले मोण् अशफाक पर द्रौपदी, गांधारी, धृतराष्ट्र आदि के बारे में करने तथा उसके द्वारा गबन की भी शिकायत मंत्रालय को मिली थी, जो जांच में सही पायी गई।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय को एक शिकायती पत्र मिला था जिसमें डिप्टी रजिस्ट्रार अशफाक द्वारा गलत ढंग से 1 लाख 46 हजार रुपए निकालने के साक्ष्य सहित शिकायत की गई थी। दरअसल, अशफाक को यहां पदभार ग्रहण करने पर यात्रा भत्ता की पात्रता नहीं थी लेकिन फर्जी तरीके से उन्होंने 1 लाख 46 हजार रुपए की राशि प्राप्त ली। बहरहाल बीते मार्च महीने में अशफाक पर लगे आरोपों की जांच करने आए मंत्रालय के उप सचिव मृत्युंजय कुमार ने भी इस गबन को सही पाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT