MP News
MP News Raj Express
मध्य प्रदेश

MP News : चेकिंग के दौरान GRP पुलिस ने स्टेशन से जब्त किए 2.5 लाख नगद और 6.3 लाख रुपए की चांदी

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • चुनाव से पहले अवैध नगदी की आवाजाही पर पुलिस सख्त।

  • संदिग्ध व्यक्ति की ट्रॉली से मिली 500 के नोटों की गड्डियां।

MP News : ग्वालियर, मध्यप्रदेश। लोकसभा चुनाव 2024 की आदर्श आचार संहिता के दौरान जीआरपी थाना ग्वालियर (बीजी) ने चैकिंग के दौरान स्टेशन प्लेटफार्म से 6.3 लाख रुपए कीमत की चांदी और 2.5 लाख रुपए नगद जब्त किए। पुलिस ने स्टेशन से एक संदिग्ध को भी पकड़ा है। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति से नगद और चांदी के लिए दावा पेश करने के लिए दस्तावेज पेश करने को कहा था लेकिन बहुत समय बीत जाने के बाद भी वह व्यक्ति कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया।

जीआरपी थाना की पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान रेलवे स्टेशन, ग्वालियर पर प्लेटफार्म क्रमांक 1 पर बुकिंग विन्डो एक्सीलेटर के पास फुट ओवर ब्रिज के नीचे एक संदिग्ध व्यक्ति जिसका नाम योगेश ऊर्फ राहुल खंडेलवाल था मिला। योगेश उत्तरप्रदेश के मथुरा का रहने वाला है। योगेश के सामान की तलाशी लेने पर एक ट्राली बैग से चाँदी के जेवरात और सिल्लियां पाई गई।

पुलिस टीम द्वारा सूचना ज्वाइंट कमिश्नर, एन्टी एवेंजन ब्यूरो स्टेट, जीएसटी ग्वालियर को दिये जाने पर जीएसटी के आधिकारिक मूल्यांकन के अनुसार चाँदी की अनुमानित कीमत 6.3 लाख रुपए आंकी गयी। इसके साथ ही योगेश के बैग से 500 - 500 रूपये की 5 गड्डियां मिलीं। पुलिस ने कुल 2.5 लाख रुपए जब्त किए।

बॉर्डर चेकिंग के दौरान इंदौर से गुजरात जा रही बस में पुलिस को एक करोड़ 28 लाख रुपए और 22 किलो चांदी बरामद हुई है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पुलिस द्वारा अवैध गतिविधियों पर सख्त कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में बॉर्डर चेक पोस्ट पर लगी पुलिस एवं SST की संयुक्त टीम चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान बस में नोटों से भरी बोरी बरामद हुई। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT