MP: आगर मालवा जिले में बाढ़ जैसे हालात
MP: आगर मालवा जिले में बाढ़ जैसे हालात Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP: आगर मालवा जिले में बाढ़ जैसे हालात, जलभराव के बाद खोले कुंडलिया डेम के 6 गेट

Author : Priyanka Yadav

आगर मालवा, मध्यप्रदेश। प्रदेश के कई इलाकों में फिर झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है, बता दें कि मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त है। आगर मालवा, उज्जैन, सीहोर, शाजापुर समेत कई जिलों में लगातार हो रही वर्षा के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया है, शहरों में सड़कों पर जलजमाव हो गया है।

आगर मालवा समेत आसपास के जिलों में नदी उफान पर :

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के आगर मालवा समेत आसपास के जिलों में बारिश से जिले के नलखेड़ा में लखुंदर नदी उफान पर आ गई है, जलभराव की स्थिति को देखते हुए कुंडलिया डेम के 6 गेट खोले गए है। वहीं जिले में कालीसिंध नदी से लगे निचले इलाकों को अलर्ट पर रखा गया है।

नलखेड़ा में लखुंदर नदी उफान पर, यहां देखें तस्वीरें

भारी बारिश के बाद पूरे शहर का बदल गया नजारा

प्रदेश के आगर मालवा समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश के बाद पूरे शहर का नजारा बदल गया, कई जगह रास्ते बंद हो गए, निचली बस्तियों में पानी भर गया, नदी नाले उफान पर आ गए। वहीं, नदी पर बने पुल पर पानी भरा हुआ है, दोनों तरफ आवागमन बाधित हो गया।

बताते चलें कि, MP में लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं, जिससे नदी-नाले उफान पर हैं। कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। शनिवार को उज्जैन में 24 घंटे में डेढ़ इंच बारिश हुई है, जिसकी वजह से रामघाट के मंदिर शिप्रा नदी में डूबे हैं। वही गुना में शनिवार को चौपेट नदी के तेज बहाव में एक कार बह गई, गनिमत रही कि समय रहते ड्राइवर कार से उतर गया और कार नदी में गिर गई। ये भी पढ़ें- लगातार बढ़ रहे जलस्तर के बाद शिप्रा नदी में डूबे रामघाट के मंदिर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT