खाद्य मंत्री बिसाहूलाल
खाद्य मंत्री बिसाहूलाल  RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP में खाद्य मंत्री बिसाहूलाल के साथ हुआ फर्जीवाड़ा, 40 हज़ार ले उड़े ठग

gurjeet kaur

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह से ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने खाद्य मंत्री के फर्जी हस्ताक्षर कर हज़ारों रुपए के ठगी की और फरार हो गए हैं। मंत्री ने इनके खिलाफ पुलिस अधीक्षक को एफआईआर (FIR) दर्ज करने का निर्देश दिया है। जालसाजों ने मंत्री के लेटर पैड का उपयोग कर ठगी को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। फ़र्ज़ी हस्ताक्षर कर स्वैच्छानुदान निधि से 40-40 रुपए हजार की धनराशि निकाली गयी है।

क्या है मामला:

दरअसल ठगों ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह के फर्जी लेटर पैड और हस्ताक्षर कर 40 हज़ार रुपए की ठगी की है। फ़र्ज़ी हस्ताक्षर कर स्वैच्छानुदान निधि से ये धनराशि निकाली गयी है। कलेक्टर ने मंत्री बिसाहूलाल सिंह के फ़र्ज़ी हस्ताक्षर वाले लेटर पैड के आधार पर 12 जून 2023 को नेक मोहम्मद, सोमरा और सुशांत कुमान सेन को इलाज के लिए 40-40 हजार रुपये स्वीकृत किये थे। इस मामले की शिकायत मंत्री ने अनूपपुर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार (Superintendent of Police Jitendra Singh Pawar) को पत्र लिखकर की है। इसमें उन्होंने ठगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ करने के आदेश भी दिए हैं।

मंत्री ने पुलिस अधीक्षक को पत्र में लिखा है कि, 'लेटर पैड पर हस्ताक्षर की कूटरचना कर शासकीय धन के गबन के उद्देश्य से 3 लोगों ने मंत्री स्वैच्छानुदान निधि से 40-40 हजार रुपये स्वीकृत लिए है। कलेक्टर अनूपपुर आशीष वशिष्ठ ने 12 जून 2023 को प्राप्त इस फर्जी और कूटरचित पत्र के आधार पर नेक मोहम्मद, सोमरा और सुशांत कुमान सेन को इलाज के लिए 40-40 हजार रुपये स्वीकृत किये हैं। '

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT